scriptमृतका के घर फ ोन कर पूछ रहे कहां है मरीज | Where are the patients asking for the dead house | Patrika News
कोटा

मृतका के घर फ ोन कर पूछ रहे कहां है मरीज

कोटा. कोविड अस्पताल में लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। स्टाफ की लापरवाही के रोज नए मामले सामने आ रहे है। दो दिन पहले मरीज की वार्ड में तड़पकर मौत का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ। एक और संवेदनहीनता और लापरवाही का काम कर्मचारियों ने कर दिया।
 

कोटाMay 31, 2020 / 11:48 pm

Abhishek Gupta

मृतका के घर फ ोन कर पूछ रहे कहां है मरीज

मृतका के घर फ ोन कर पूछ रहे कहां है मरीज

कोटा. कोविड अस्पताल में लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। स्टाफ की लापरवाही के रोज नए मामले सामने आ रहे है। दो दिन पहले मरीज की वार्ड में तड़पकर मौत का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ। एक और संवेदनहीनता और लापरवाही का काम कर्मचारियों ने कर दिया। अस्पताल से एक परिवार के पास फ ोन गया, जिनके परिवार में महिला की मौत पहले ही हो चुकी है।
साजीदेहड़ा निवासी नफ ीस ने बताया कि उनकी मां को बुखार की शिकायत थी। उनकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी, लेकिन उनकी 22 मई को मौत हो गई। प्रशासन ने ही अंतिम संस्कार की कार्रवाई की। परिजनों को शक्ल तक नहीं दिखाई गई। 30 मई को अस्पताल से उन्हें फोन आया कि तुम्हारा मरीज ठीक हो गया है, वह कहां है। उसे संदेह हुआ। उसने खुद आज अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। उस समय भी स्टाफ ने कहा कि आपका मरीज नहीं मिल रहा। उसने कहा कि मैंने तो मां को अस्पताल में भर्ती करवाया था। जब डॉक्टर्स से बात हुई तो डॉक्टर्स ने बताया कि अकीला की तो 28 को मृत्यु हो चुकी है। नफीस ने बताया कि मौत के बाद उसकी मां का चेहरा तक नहीं देखा। हमें डेथ सर्टिफिकेट तक नहीं दिया। अस्पताल में आज खुद स्टाफ ने उसने लिखवाया है। अब डेथ सर्टिफिकेट देने की बात कही है।
-इनका कहना है

भामाशाह काउंटर पर डिस्चार्ज मरीज शो होता है, लेकिन मृतका अकीला का काउंटर पर डिस्चार्ज शो नहीं हुआ। इस कारण काउंटर कर्मी ने मरीज कन्फर्म करने के लिए फोन कर दिया। उसे महिला की मौत का कारण पता नहीं था। – डॉ. सीएस सुशील, अधीक्षक, नए अस्पताल

Home / Kota / मृतका के घर फ ोन कर पूछ रहे कहां है मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो