script70 हजार रिश्वत मांग छुट्टी पर गया हेड कांस्टेबल, 10 हजार राशि के साथ धरा गया मुंशी | Yana police station head constable arrested in bribery case | Patrika News
कोटा

70 हजार रिश्वत मांग छुट्टी पर गया हेड कांस्टेबल, 10 हजार राशि के साथ धरा गया मुंशी

bribe दहेज उत्पीड़न का दर्ज मामले में से नाम हटाने की एवज मे हेडकांस्टेबल ने मांगी घूस
 

कोटाAug 09, 2019 / 08:12 pm

Suraksha Rajora

Yana police station head constable arrested in bribery case

70 हजार रिश्वत मांग छुट्टी पर गया हेड कांस्टेबल, 10 हजार राशि के साथ धरा गया मुंशी

कोटा /अयाना. दहेज उत्पीडऩ के एक मामले में नाम हटाने की एवज में दस हजार की रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी बारां की टीम ने शुक्रवार को कोटा जिले के अयाना थाने के मुंशी रमेशचंद मीणा को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। टीम ने उसके बैग से यह राशि बरामद कर ली। रिश्वत की राशि की थाने के हेडकांस्टेबल मोहम्मद उमर ने मांगी थी, लेकिन ट्रेप की कार्रवाई के दौरान वह अवकाश पर था। इस मामले में थानाधिकारी विनोद कुमार की भूमिका भी संदिग्ध मानी गई है।
चंदन तस्करों ने कोटा पुलिस की उड़ाई नींद…वीआईपी जोन में भी सेंधमारी

बारां एसीबी के निरीक्षक ध्यानचंद मीणा ने बताया कि बारां निवासी मोहनलाल बैरवा ने 2& जुलाई को शिकायत की थी कि उसके पुत्र दीपक के खिलाफ अयाना थाने में दहेज उत्पीडऩ का मामला दर्ज है। इसमें हेडकांस्टेबल मोहम्मद उमर ने उसका नाम हटाने की एवज में 70 हजार की रिश्वत मांगी है। बाद में मामला 20 हजार में तय हुआ। 5 हजार रुपए उमर को दे चुका हूं। शुक्रवार को फ रियादी दस हजार रुपए लेकर थाने गया तो हेडकांस्टेबल उमर अवकाश पर था। जब फोन पर बात की तो उसने दस हजार की राशि थाने के मुंशी रमेशचंद्र मीणा को देने को कहा। इस पर रमेशचंद को राशि दी गई। राशि देते ही एसीबी टीम ने मुंशी को गिरफ्तार कर उसके बैग से रिश्वत की राशि बरामद की।
इनकम टैक्स कमिश्नर को पकड़ने में एसीबी के छोटे पड़ गए हाथ…डेढ़ माह बाद भी नहीं लगा सुराग

फिर लौटी टीम

एसीबी टीम मुंशी को साथ लेकर रवाना हो गई, लेकिन बीच रास्ते से फिर अयाना लौटी और थानाधिकारी के आवास पर आधा घंटे तक तलाशी ली। तलाशी के दौरान थानाधिकारी के आवास पर कोई राशि नहीं मिली। इसके बाद टीम बारां लौट गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो