हाइड्रोक्लोराइड की चपेट में आकर बेहोश हुआ युवक

छिड़काव करते समय एक सब्जी विके्रता उसकी चपेट में आ गया

 

By: shailendra tiwari

Published: 29 Mar 2020, 08:41 PM IST

कोटा. काला तालाब में रविवार को हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव करते समय एक सब्जी विके्रता उसकी चपेट में आ गया। मुंह पर केमिकल गिरने से वह बेहोश हो गया। परिजनों ने उसे एमबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया। रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस के मुताबिक नगर निगम की टीम कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए काला तालाब क्षेत्र में हाइड्रोक्लोराइड दवा का छिड़काव कर रही थी। तभी मोहल्ले में रहने वाला 30 वर्षीय हेमराज बैरागी सब्जी का ठेला लेकर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान उसके मुंह पर हाइड्रोक्लोराइड गिर गया। इसके बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा। आनन-फानन में परिजन उसे एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर उसका इलाज शुरू किया। फिलहाल हेमराज की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

विषाक्त पदार्थ खाने से मासूम की मौत
कोटा. जेके लोन हॉस्पिटल में रविवार सुबह चार साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई। कापरेन थाना क्षेत्र के जगदरी गांव निवासी दीपेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी चार साल की बेटी प्राची ने तड़के घर में रखी दवा की गोलियां खाली। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करावाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

खाना बनाते समय झुलसी 8 साल की मासूम
कोटा. मंडाना थाना क्षेत्र के हनोतिया गांव में शनिवार शाम घर पर खाना बनाते समय 8 साल की मासूम बालिका झुलस गई। बालिका को एमबीएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है। हनोतिया गांव निवासी बासुलाल भाट ने बताया कि उसकी पत्नी शनिवार शाम खाना बना रही थीं। इस दौरान पास में खेल रही बच्ची अचानक गैस के पास आ गई। आग भड़कने से बच्ची चपेट में आकर झुलस गई। इसके बाद उसे एमबीएस अस्पताल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया।

Corona virus
Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned