scriptट्रेन की चेन पुलिंग कर भागे दो युवक कुएं में गिरे, एक हुआ मौत का शिकार | Youths escape police after chain pulling of train one death kota | Patrika News

ट्रेन की चेन पुलिंग कर भागे दो युवक कुएं में गिरे, एक हुआ मौत का शिकार

locationकोटाPublished: Nov 29, 2017 10:40:26 pm

जब ट्रेन रामगंजमंडी स्टेशन पर नहीं रुकी और तेज गति से निकलने लगी तो इन्हें गलती का पता चला।

train accident
रामगंजमंडी। जबरन ट्रेन रोकने की कोशिश में चेन पुलिंग करना दो युवकों को काफी भारी पड़ गया। कोटा से गफलत में एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने और रामगंजमंडी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन नहीं रुकने पर चैन पुलिंग करने के बाद रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आने के डर से अंधेरे में भाग रहे कोटा निवासी दो युवक बिना मुंडेर के कुएं में गिर गए। इनमें से एक की मौत हो गई। दूसरे को सुरक्षित निकाल लिया गया। दो युवक पुलिस से बचने के लिए ट्रेन से भागे थे।
काम के लिए जा रहे थे विवाह समारोह में-

पुलिस वृत्त निरीक्षक मनोज सिंह सिकरवार ने बताया कि केटरिंग का कार्य करने वाला अनिकेत बैरवा (30) पुत्र रामस्वरुप इन्द्रागांधी नगर कोटा, राजेश प्रजापति पुत्र बाबूलाल निवासी डीसीएम रोड साथी सुनील प्रजापति, अशोक मेघवाल, राकेश मेघवाल के साथ कोटा रेलवे स्टेशन से मंगलवार देर रात ढाई बजे एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ गए। इन पांचों को रामगंजमंडी में एक विवाह समारोह में केटरिंग कार्य के लिए आना था। इसके बाद जब ट्रेन रामगंजमंडी स्टेशन पर नहीं रुकी और तेज गति से निकलने लगी तो इन्हें गलती का पता चला।
यह भी पढ़ें

सरकार ने भी माना, राजस्थान में 6 माह में हुई 15 हजार से अधिक नवजातों की मौत

पुलिस के डर किया चेन पुलिंग-

फिर पांचों की चिंता बढ़ गई। आनन-फानन में इन लोगों ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन करीब तीन किलोमीटर से ज्यादा दूरी पर बिशन्याखेडी के यहां रुकी तो अंधेरे में ये लोग रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़ने के डर से पांचों युवक अलग-अलग दिशाओं में भागे। जहां अनिकेत और राजेश प्रजापति एक साथ थे। जिसके बाद अंधेरे में कुछ नहीं दिखने के कारण कुछ दूरी पर ये बिना मुंडेर के कुएं में जा गिरे। तो वहीं कुएं में सीढि़यां भी नहीं थी। कुएं में जब दोनों युवकों के गिरने की आवाज उनके साथियों ने सुनी तो वे मोबाइल की टार्च की रोशनी के सहारे कुएं तक पहुंचे।
तड़के सुबह पुलिस को मिली सूचना-

इन युवकों ने तड़के लगभग पौने चार बजे पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस दमकल वाहन के साथ घटनास्थल पर पहुंची। सुबह करीब छह बजे कुएं में तैरकर अपना बचाव कर रहे राजेश प्रजापति को पुलिस बचाने में सफल रही, लेकिन उसका एक साथी अनिकेत तक डूब चुका था। और पुलिस को मृत हालत में मिला।
यह भी पढ़ें

भाजपा की मुश्किलें बढी, गुर्जरों ने कहा चुनाव में करेंगे विरोध में प्रचार, समाज चला फिर आंदोलन की राह पर

पंप चलाकर तोड़ना पड़ा कुएं का पानी-

मामले पर पुलिस ने बताया कि कुएं में पानी अधिक था। राजेश के साथी को निकालने के लिए पंप चलाकर कुएं का पानी बाहर निकाला गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद पानी कम होने पर अनिकेत का शव नजर आने लगा। जिसके बाद में करीब आठ बजे शव को बाहर निकाल कर मोर्चरी में पहुंचाया गया। सूचना पर दोनों के परिजन नौ बजे घटनास्थल पहुंचे। इसके बाद अनिकेत का शव पोस्टमार्टम करा पुलिस ने उसके परिजनों को सौंप दिया। रेलवे पुलिस ने इस बारे में कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया है। जबकि रामगंजमंडी पुलिस ने मर्ग दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो