scriptस्कूल बस से टूटा बिजली का तार और उधर जल गया ट्रांसफार्मर, हादसा टला | A broken electrical wire from the school bus and burn transfarmer | Patrika News
कुचामन शहर

स्कूल बस से टूटा बिजली का तार और उधर जल गया ट्रांसफार्मर, हादसा टला

कुचामनसिटी.
शहर में कई जगहों पर विद्युत लाइन के तार इतने नीचे लटके हुए है कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बुधवार को भी सुबह एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

कुचामन शहरJul 17, 2019 / 07:40 pm

Hemant Joshi

A broken electrical wire from the school bus and burn transfarmer

A broken electrical wire from the school bus and burn transfarmer

शहर के वार्ड नम्बर 29 के प्रेमराजजी का बासड़ा से सुबह करीब साढ़े सात बजे एक स्कूल की बस जाते समय एलटी तार फंस कर तार टूट गया। गनीमत रही रही कि टूटा हुआ तार स्कूल बस के छूआ नहीं, अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मोहल्ले में विद्युत लाइन के तार बहुत ही नीचे है। कई बार विद्युत निगम के कार्यालय में इसकी शिकायत भी जा चुकी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर तार पेड़ों की टहनियों में भी लिपटे हुए है। जिसके कारण बारिश के दिनों में जोरदार आवाज के साथ चिनगारियां उठती रहती है। वार्ड के लोगों ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि तार टूटते ही फोरपोल पर सूचना देकर बिजली आपूर्ति बंद करवाई गई। जिसके कारण किसी के करंट आने से बचाया जा सका। जिस समय तार टूटा उस समय स्कूल की बस में काफी संख्या में बच्चे भी मौजूद थे। हालांकि सूचना करने पर एफआरटी के कार्मिकों ने तुरन्त मौके पर पहुंचकर तार तो दुरुस्त करने में जूट गए।
और यहां जल गया ट्रांसफार्मर…

इसी प्रकार शहर के डीडवाना रोड पर एक ट्रंासफार्मर में बिजली पॉवर एकाएक बढऩे से आसपास के घरों में बिजली के उपकरण जलकर खराब हो गए। किसी के घर में एसी तो किसी के घर में टीवी व बल्ब जलकर खराब हो गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात्रि दस बजे बिजली में एकाएक पॉवर बढ़ गया। जिससे ट्रंासफार्मर के नीचे स्थित बॉक्स धू धू कर जलने लग गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों में दो बार बिजली में पॉवर बढ़ा है। लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि बॉक्स में फ्यूज मोटे-मोटे तारों से बांधने से घरों में उपकरण जले है। रात्रि में बिजली में पॉवर बढऩे के बाद बिजली आपूर्ति भी बंद हो गई। सुबह लोगों ने निगम के अधिकारियों को अवगत कराने के बाद दोपहर में करीब 12 बजे बिजली आपूर्ति सुचारू हुई। पूरी रातभर लोगों गर्मी में परेशान होते रहे।

Home / Kuchaman City / स्कूल बस से टूटा बिजली का तार और उधर जल गया ट्रांसफार्मर, हादसा टला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो