scriptपूरे दिन पसरा रहा सन्नाटा, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रही है जनता | public is maintaining social distancing | Patrika News
कुचामन शहर

पूरे दिन पसरा रहा सन्नाटा, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रही है जनता

कुचामनसिटी. यहां बुधवार को पांचवे दिन भी बाजार बंद रहे और सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। आम जन भी अब जागरुक हो रहे हैं। पुलिस भी बेवजह घूमने वालों पर सख्ती बरत रही है। ऐसे में आम जन अब सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रहे है।

कुचामन शहरMar 25, 2020 / 06:30 pm

Hemant Joshi

कुचामन शहर में बुधवार को दमकल मशीन की मदद से पूरे शहर को सेनेटराइज किया गया।

कुचामन शहर में बुधवार को दमकल मशीन की मदद से पूरे शहर को सेनेटराइज किया गया।



घरों में कैद लोग टीवी व मोबाइल से ही सोशल मीडिया के जरिए बाहर के हाल जान रहे है।
बंद के दौरान महज चिकित्सालय में मरीज दिखाई दिए। यहां भी चिकित्सक उन्हें एक दूसरे से पर्याप्त दूरी रखने की सलाह दी और क्रम के अनुसार जांच की। बंद के दौरान जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए भी विभिन्न समाजसेवी संस्थाएं खाद्य सामग्री वितरित कर रही है, जिससे गरीब तबके के लोगों के खाने-पीने में कोई परेशानी नहीं हो।
कुचामन शहर में चिकित्सा विभाग लगातार कोरोना पर नजर बनाए हुए है। चिकित्सालय में मंगलवार को सर्दी जुकाम के 40 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग में कोई कोरोना संदिग्ध नहीं मिला है। विभाग की रेपिड एक्शन फोर्स भी मरीजों की जांच कर रही है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शकीलअहमद राव ने बताया कि कोरोना से एहतियात के तौर पर लोगों ने चिकित्सालय में आना भी कम कर दिया है। पहले जहां नियमित चिकित्सालय का आउटडोर करीब 15 सौ मरीजों का था जो अब लगातार घट रहा है। बुधवार को महज 126 मरीज ही ओपीडी में परामर्श के लिए पहुंचे थे। चिकित्सालय में दूसरे जिलों, राज्यों व देशों से आने वाले सभी यात्रियों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। बाहर से आए हुए 5 जनों की जांच की गई जिसमें एक 1 मरीजा को क्वारेंटाइन किया गया है।
नगरपालिका ने पूरे शहर को किया सेनेटराइज- कुचामन शहर में बुधवार को दमकल मशीन की मदद से पूरे शहर को सेनेटराइज किया गया। दमकलकर्मियों ने शहर के सभी मुख्य मार्गों में दमकल से फव्वारे लगाकर सडक़ों, दुकानों के शटर व वातावरण को सेनेटराइज किया। दमकलकर्मियों ने जहां-जहां पुलिस चौकियां बनी है वहां भी सेनेटराइज किया।

Home / Kuchaman City / पूरे दिन पसरा रहा सन्नाटा, सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रही है जनता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो