scriptसर्दी जुकाम के 223 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 600 मरीजों को दिया परामर्श | Screening of 223 cold patients, counseling given to 600 patients | Patrika News
कुचामन शहर

सर्दी जुकाम के 223 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 600 मरीजों को दिया परामर्श

कुचामनसिटी. यहां मंगलवार की सुबह 8 बजे से 11 बजे तक सब्जी मण्डी व किराणा की दुकानें खुलने से आम जन ने घरेलू सामग्री की खरीदारी की। दोपहर 12 बजे तक सडक़ों पर आम जन का आवागमन दिखाई दिया। इस दौरान चिकित्सालय में भी मरीजों की भीड़ दिखाई दी।

कुचामन शहरMar 24, 2020 / 06:24 pm

Hemant Joshi

कुचामनसिटी. सर्दी जुकाम के 223 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 600 मरीजों को दिया परामर्श

कुचामनसिटी. सर्दी जुकाम के 223 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 600 मरीजों को दिया परामर्श

दोपहर बाद सडक़ों पर पसरा सन्नाटा, बेवजह घूमने वालों पर सख्त हुई पुलिस
दोपहर पुलिस ने सख्ती से सभी को घरों के लिए रवाना किया। दिन में सडक़ों पर सन्नाटा पसरा रहा। बंद के दौरान जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए भी विभिन्न समाजसेवी संस्थाएं खाद्य सामग्री वितरित कर रही है, जिससे गरीब तबके के लोगों के खाने-पीने में कोई परेशानी नहीं हो।
कुचामन शहर में किराणा दुकानें एवं सब्जी मण्डी खुलने से ग्रामीण क्षेत्र के दुकानदारों ने भी खरीदारी कर ली। हालांकि गांवों से आए दुकानदारों ने सुबह 9 बजे तक ही अपनी खरीदारी कर ली और इसके बाद आमजन ने खरीदारी की। मंगलवार को चिकित्सालय में भी भारी भीड़ नजर आई। आवागमन में छूट के चलते लोगों ने चिकित्सालय पहुंच कर अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई एवं दवाएं खरीदी। बैंकिंगसहित अन्य सेवाओं का लाभ लेने में भी मंगलवार को जनता ने कोई रुचि नहीं दिखाई।
शहर में मंगलवार की सुबह भी 10 बजे से 2 बजे तक बैंक खुले रहे लेकिन बैंकों में भी एकाध ग्राहकों को छोडकऱ आम जन ने लेनदेन में कोई रुचि नहीं दिखाई। एटीएम मशीनों पर सुबह के समय कुछ लोग नजर आए। दोपहर बाद बाजारों में कहीं कोई नजर नहीं आया। प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान खड़े नजर आए। सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सब्जी मण्डी में भीड़भाड़ दिखाई दी। पुलिस ने दोपहर में सब्जी मण्डी एवं दुकानों को बंद करवा दिया।
223 की स्क्रीनिंग- चिकित्सा विभाग लगातार कोरोना पर नजर बनाए हुए है। चिकित्सालय में मंगलवार को सर्दी जुकाम के 223 मरीजों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग में कोई कोरोना संदिग्ध नहीं मिला है। विभाग की रेपिड एक्शन फोर्स भी मरीजों की जांच कर रही है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. शकीलअहमद राव ने बताया कि कोरोना से एहतियात के तौर पर लोगों ने चिकित्सालय में आना भी कम कर दिया है। पहले जहां नियमित चिकित्सालय का आउटडोर करीब 15 सौ मरीजों का था जो अब लगातार घट रहा है। मंगलवार को महज 500 मरीज ही ओपीडी में परामर्श के लिए पहुंचे थे। चिकित्सालय में दूसरे जिलों, राज्यों व देशों से आने वाले सभी यात्रियों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है।
आज दो घंटे रहेगी ओपीडी- प्रभारी डॉ. राव ने बताया कि बुधवार को सुबह 9 बजे से 11 बजे तक दो घंटे का ही ओपीडी रहेगा। ऐसे में इसी समय मरीज अपना उपचार करवा सकेंगे। आवश्यक सेवाएं व इमरजेंसी 24 घंटे चल रही है।
3 को किया क्वारेंटाइन- कोरोना के मद्देनजर चिकित्सा विभाग की ओर से शहर के देवनारायण छात्रावास को क्वारेंटाइन हाउस बनाया है। जहां वर्तमान में 3 जनों को क्वारेंटाइन किया गया है। इस छात्रावास में एक मेडिकल टीम तैनात है जो लगातार निगरानी बनाए हुए है। इसके अलावा जरुरत पडऩे पर अंबेडकर भवन व बाइपास रोड की डिफेंस एकेडमियों को भी क्वारेंटाइन हाउस बनाया जा सकता है।
पुलिस रही मुस्तैद- कुचामन थाना पुलिस मंगलवार को चौथे दिन भी लगातार मुस्तैद नजर आई। शहर के सभी मुख्य मार्गों व चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात रहे और गाड़ी में लगे स्पीकर से आम जन को बाहर नहीं निकलने के लिए जागरुक करते नजर आए। थानाधिकारी रामवीर जाखड़ ने कहा कि आम जन को घरों में ही रहना पड़ेगा अन्यथा पुलिस को सख्ती के साथ पेश आना होगा।

Home / Kuchaman City / सर्दी जुकाम के 223 मरीजों की हुई स्क्रीनिंग, 600 मरीजों को दिया परामर्श

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो