कुशीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा के विजय दूबे 2 लाख 35 हजार वोटों से आगे

कुशीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा के विजय दूबे 2 लाख 35 हजार वोटों से आगे
कुशीनगर लोकसभा सीट पर भी भाजपा ने बनाई बढ़त, विजय दूबे 72 हजार वोटों से आगे

Ashish Kumar Shukla | Publish: May, 23 2019 01:05:52 PM (IST) | Updated: May, 23 2019 03:49:50 PM (IST) Kushinagar, Kushinagar, Uttar Pradesh, India

भाजपा के उम्मीदवार को 131973 वोट मिले हैं तो वहीं तो वहीं गठबंधन के नथुनी प्रसाद कुशवावाहा को 67327 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को अब तक महज 33424 वोट हासिल हुए हैं।

कुशीनगर. लोकसभा चुनाव के बाद वोटों की गिनती जारी है। अभी तक के रूझानों में देश में एक बार फिर मोदी सरकार की आना तय माना जा रहा है। वहीं यूपी मे भी महागठबंधन बनने के बाद भी भाजपा ने इस बार फिर अच्छा करने के कोशिश की है। यूपी में बीजेपी 60 के आंकड़े को पार करती देखी जा रही है। ऐसे में पूर्वांचल की हॅाट सीट कुशीनगर की बात करें तो यहां से भाजपा के प्रत्याशी विजय कुमार दूबे भी बड़ी अंतर को लगातार बनाये हुआ हैं। अब तक की हुई वोटों की गिनती में विजय तकरीबन 2 लाख 35 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। मिले मतों की बात करें तो भाजपा के उम्मीदवार को 409332 वोट मिले हैं तो वहीं गठबंधन के नथुनी प्रसाद कुशवावाहा को 174859 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह को अब तक 98139 वोट हासिल हुए हैं।

इस सीट पर आखिरी चरण में वोटिंग हुई थी। इसमें 57.37 फीसदी मतदान हुआ था। कुशीनगर संसदीय सीट पर 14 उम्मीदवार मैदान में रहे। मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विजय कुमार दुबे, कांग्रेस के कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह (आरपीएन सिंह) और समाजवादी पार्टी के एनपी कुशवाहा के बीच बताया जा रहा था। पर वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है। भाजापा के उम्मीदवार का अंतर भी मजबूत हो रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned