scriptकुशीनगर में भी कोरोना ने पसारे पांव, दूसरा संक्रमित मरीज़ मिलने से प्रशासन के हाथ-पांव फूले | COVID 19 another Coronavirus Positive Case found in kushinagar | Patrika News
कुशीनगर

कुशीनगर में भी कोरोना ने पसारे पांव, दूसरा संक्रमित मरीज़ मिलने से प्रशासन के हाथ-पांव फूले

कोलकाता से लौटे 24 साल के युवक में भी मिला संक्रमण, पूरा गांव सील।

कुशीनगरMay 06, 2020 / 08:33 pm

रफतउद्दीन फरीद

Coronavirus

कोरोना वायरस

गोरखपुर. पूर्वांचाल के गोरखपुर और बस्ती मंडल के इकलौते ग्रीन ज़ोन ज़िले कुशीनगर भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है। यहां अब तक दो कोविड 19 पॉज़िटिव मरीज़ पाए जा चुके हैं। मंगलवार को 16 साल की एक लड़की के बाद अब अब 24 साल के एक युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया। मरीज़ मिलने के बाद पूरे गांव को सील कर उसे हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। दोनों को इलाज के लिये गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

 

कुशीनगर में जिस युवक की रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है वह पटहेरवा थाना क्षेत्र के बलुआ तकिया गांव का रहने वाला है।

24 साल का युवक बीते 29 अप्रैल को कोलकाता से लौटा था। गांव वालों ने उसे गांव के बाहर एक पोल्‍ट्री फार्म के पास ठहरा दिया और वहीं भोजन पहुंचा दिया जाता था। पर दो दिन से हो गया। बुखार तेज होने पर ग्रामीणों ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को इसकी सूचना दी तो युवक को वहां से निकालकार सेवरही क्वारंटीन सेंटर पहुंचाया गया और उसका सैंपल जांच को भेज दिया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि इस मरीज के सैम्पल को जांच के लिए 03 मई को भेजा गया था। पहली रिपोर्ट संदिग्ध थी तो दुबारा जांच हुई।आज सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है।

 

बताते चलें कि मंगलवार को कुशीनगर में 16 साल की एक लड़की पहली कोरोना पॉज़िटिव पायी गई थी, जो बीते 28 अप्रैल को अपने बहनोई के साथ कानपुर से कुशीनगर अपने घर आई थी। गांव पहुंचने के बाद उसे बुखार हो गया। उसे हाटा सीएचसी पर ले जाकर दिखाया गया जहां से सीएमओ के निर्देश पर उसका स्‍वॉब सैम्पल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया और लड़की सेवरही क्‍वारंटीन सेंटर गयी। उसकी पहली जांच रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन दूसरी बार जांच हुई तो मंगलवार को आई उसकी रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया। लड़की को गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

 

उधर पुलिस ने लड़की के बहनोई (ट्रक ड्राइवर) और उसके हेल्पर को भी जांच के लिए जिला अस्‍पताल भेजा। साथ ही पिछले एक सप्ताह में उसके सम्‍पर्क में आए लोग भी तलाशे जा रहे हैं।

Home / Kushinagar / कुशीनगर में भी कोरोना ने पसारे पांव, दूसरा संक्रमित मरीज़ मिलने से प्रशासन के हाथ-पांव फूले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो