scriptश्रम शक्ति के सम्मान खातिर अनोखी पहल, इस तरह मनाया मजदूर दिवस | Labour day celebrated in Kushinagar in Unique way, Know all | Patrika News
कुशीनगर

श्रम शक्ति के सम्मान खातिर अनोखी पहल, इस तरह मनाया मजदूर दिवस

बुद्धनगरी में हुआ आयोजन

कुशीनगरMay 02, 2019 / 12:38 am

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

labour day

श्रम शक्ति के सम्मान खातिर अनोखी पहल, इस तरह मनाया मजदूर दिवस

श्रम शक्ति को सम्मान देने के लिए ‘मई दिवस’ पर देश भर में तमाम कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कुशीनगर में मजदूर दिवस पर एक रेस्टोरेंट के संचालकों ने अनोखी पहल की। यहां मजदूर दिवस पर रेस्टोरेंट में मजदूरों, राहगीरों को लंगर में भोजन व जलपान कराया गया।
कुशीनगर नगर पंचायत क्षेत्र में लाइमवुड रिसाॅर्ट एंड रेस्टोरेंट है। यहां इस बार मजदूर दिवस पर श्रम शक्ति के सम्मान के लिए हर आने जाने वालों, मजदूरों को भोजन व जलपान कराया गया। लंगर की शुरूआत दोपहर करीब दो बजे किया गया। यह सिलसिला शाम छह बजे तक चलता रहा।
labour day
रेस्टोरेंट के केयरटेकर केएन मिश्र ने बताया कि मई दिवस का आयोजन श्रमशक्ति के सम्मान के लिए होता है। हर श्रम करने वाला ही श्रमिक है। हम सब श्रमिक हैं। साल में कम से कम एक दिन सबको बराबर का दर्जा दिया जा सके, श्रमिकों को सम्मान किया जा सके इसके लिए यह आयोजन किया गया है।
इस आयोजन में मुख्य रूप से संतोष सिंह, राजेश प्रताप राव, अरुण मौर्या, डॉ. सूरज कुमार यादव, राममूरत सिंह, देवेन्द्र प्रताप सिंह, सिद्धार्थ मणि त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

Home / Kushinagar / श्रम शक्ति के सम्मान खातिर अनोखी पहल, इस तरह मनाया मजदूर दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो