scriptसपा को एक और झटका, भाजपा ने एकजुट होकर इस महिला नेता से छीन लिया ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी | No confidence motion against sp mahila block pramukh in kushinagr | Patrika News
कुशीनगर

सपा को एक और झटका, भाजपा ने एकजुट होकर इस महिला नेता से छीन लिया ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी

72 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े

कुशीनगरDec 12, 2018 / 08:33 pm

Ashish Shukla

up news

सपा को एक और झटका, भाजपा ने एकजुट होकर इस महिला नेता से छीन लिया ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी

कुशीनगर. भाजपा के हार की खुशी लड्डू का स्वाद बुधवार को कुशीनगर के सपाइयों के लिए कड़वा हो गया। सपा नेत्री व फाजिलनगर ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। इसके चलते ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी उनसे छिन गई । 110 बीडीसी सदस्यों में से 73 सदस्यों नें अविश्वास प्रस्ताव के लिए हुए मतदान में हिस्सा लिया था। 72 मत अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में पड़े थे। एक मत अवैध घोषित कर दिया गया।
मिली जानकारी के मुताबिक, बीते 17 नवम्बर को क्षेत्र पंचायत सदस्य रिंकी लक्ष्मी जायसवाल ने अपने सहयोगी क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ जिलाधिकारी कुशीनगर से मुलाकात कर ब्लॉक प्रमुख रैबुन नेशा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए शपथ पत्र सौंपी थीं। शपथ पत्र में विकास कार्यों में शिथिलता बरतने सहित कई आरोप लगाई थी। रिंकी लक्ष्मी ने क्षेत्र पंचायत प्रमुख के प्रति अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान कराने की मांग जिलाधिकारी ने की थी। डीएम ने 12 दिसंबर को अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा व मतदान की तिथि तय की थी।
आज 12 दिसम्बर को ज्वाइंट मजिट्रेट कसया अभिषेक कुमार पाण्डेय के देखरेख में क्षेत्र पंचायत विकासखंड सभागार अविश्वास पर चर्चा शुरू कराया । 110 बीडीसी सदस्यों में से 73 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा लिया । 72 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया जबकि एक मत अवैध पाया गया । इस विकास खंड में एक क्षेत्र पंचायत सदस्य की मृत्यु हो चुकी है । ऐसे में 110 सदस्यों को अविश्वास में भाग लेना था लेकिन 73 ही भाग लिए जो कोरम की संख्या से ज्यादा रहा ।
अविश्वास प्रस्ताव पास होते ही समर्थक रिंकी लक्ष्मी जायसवाल, उनके पति पशुपतिनाथ जयसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि बैरिस्टर जयसवाल, व अविश्वास प्रस्ताव को लाने में अहम भूमिका का निर्वाह करने वाले हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक चंद्र प्रकाश यादव चमन को फूल मालाओं से लाद दिया । इस दौरान क्षेत्रीय भाजपा विधायक गंगासिंह कुशवाहा भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश शाही, जिलापंचायत अध्यक्ष विनय गौंड़, हियुवा के संभाग प्रभारी राजेश्वर सिंह, जिला अध्यक्ष संजय सिंह मुन्ना मौजूद रहे । इस मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी मौजूद रहे।

Home / Kushinagar / सपा को एक और झटका, भाजपा ने एकजुट होकर इस महिला नेता से छीन लिया ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो