scriptकुशीनगर में ट्रेन- स्कूल वैन की टक्कर में 16 बच्चों की मौत, हादसे पर रेलवे के सीपीआरओ ने किया बड़ा खुलासा | Railway CPRO Sanjay Kumar big statement on kushinagar accident | Patrika News
कुशीनगर

कुशीनगर में ट्रेन- स्कूल वैन की टक्कर में 16 बच्चों की मौत, हादसे पर रेलवे के सीपीआरओ ने किया बड़ा खुलासा

जिले के दुदही इलाके में मानवरहितर क्रासिंग पर ट्रेन और स्कूली वैन की टक्कर में 16 बच्चों की दर्दनाक मौत

कुशीनगरApr 26, 2018 / 10:00 am

Ashish Shukla

up news

कुशीनगर में ट्रेन- स्कूल वैन की टक्कर में 16 बच्चों की मौत, हादसे पर रेलवे के सीपीआरओ ने किया बड़ा खुलासा

कुशीनगर. जिले के दुदही इलाके में मानवरहितर क्रासिंग पर ट्रेन और स्कूली वैन की टक्कर में 16 बच्चों की दर्दनाक मौत के मामले की जांच गोरखपुर के कमिश्नर को सौंपी गई है। साथ ही मौके पर नार्थ इस्टन रेलवे के बड़े अधिकारी भी कुछ देर में पहुंच रहे हैं। जिले के आला-अफसरों की टीम मौके पर सुरक्षा व्यवस्था की देखरेख में जुट गई है। हालांकि रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने पत्रिका से बातचीत करते हुए खुलासा किया है कि ये हादसा वैन चालक की लापरवाही से हुआ है। वहीं नार्थ इस्टन रेलवे के अधिकारी ने बताया के अधिकारियों की टीम जल्द ही मौके पर पहुंच जायेगी जिसके बाद जानकारी स्पष्ट हो जायेगी
सीपीआरओ ने कहा वैन चालक ने की मनमानी

सीपीआरओ संजय यादव ने कहा कि वैन चालक को सामने से आती 55075 अप सवारी गाड़ी जो कि सीवान से गोरखपुर जा रही थी वो दिख रही थी। क्रासिंग पर कुछ एक लोगों ने उसे क्रास करने के दौरान रोका भी लेकिन वो नहीं माना और जल्दबाजी में वैन को क्रास करने के लिए गाड़ी आगे बढ़ा दिया। सामने से आ रही ट्रेन की चपेट में आने से वैन के परखच्चे उड़ गये।
सीएम पहुंचेगे कुशीनगर

हादसे के तुरंत बाद ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रूपये मुआवजा देने का ऐलान किया साथ ही अधिकारियों को तुरंत यथासंभव मदद करने को कहा। बताया जा रहा है कि सीएम कुछ ही देर में कुशीनगर पहुंच सकते हैं। वहीं मामले की जांच गोरखपुर के कमिश्नर को सौंप दी गई है।
इलाके में मचा कोहराम

हादसे के ही सूचना मिलते ही पूरे इलाके में कोहराम मच गया। मौके पर पहुचे लोग चीख-चीख कर रोने लगे। घर से मजह 10 मिनट पहले ही तैयार होकर मां-बाप के आंखों के तारे खुशियां में लीन होकर घर से निकले थे लेकिन इन्हे क्या पता था कि ये फिर लौट के नहीं आ पायेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो