scriptकुशीनगर हादसा: शौचालय की टंकी साफ कर रहे दो सगे भाईयों सहित तीन की मौत | three people dead in kushinagar during tank cleaning | Patrika News
कुशीनगर

कुशीनगर हादसा: शौचालय की टंकी साफ कर रहे दो सगे भाईयों सहित तीन की मौत

कुशीनगर के पडरौना आवास विकास कॉलोनी में गुरुवार दोपहर बाद शौचालय की टंकी साफ कर रहे दो सगे भाईयों की दम घुटने से मौत हो गयी।इन दोनों को बचाने गए वाहन स्वामी की भी टंकी में गिरने से मौत हो गई।इस घटना में दम घुटने से मौत हो गई।

कुशीनगरJun 02, 2022 / 10:00 pm

Punit Srivastava

tanki_me.jpg
कुशीनगर के पड़रौना में गुरुवार को शौचालय की टंकी साफ करने के दौरान दो सगे भाइयों की दम घुटने से मौत हो गयी।इनको बचाने गए तिसरे व्यक्ति की भी टंकी में गिरने से मौत हो गयी।तीन लोगों की मौत से क्षेत्र में मातम का माहौल है।तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला गया। दोनों सगे भाई बिहार के रहने वाले थे।घटना की सूचना होते ही एसपी व एसडीएम मौके पर पहुंच गए एंव आवश्यक निर्देश दिए।
जानकारी के मुताबिक,पडरौना थानाक्षेत्र के शिवपुर बुजुर्ग के मूल निवासी भाजपा नेता दयाशंकर सिंह आवास विकास कालोनी में मकान बनाकर रहते हैं। शौचालय की टंकी साफ करने के लिए उन्होंने वैक्यूम सेक्शन टैंकर (टंकी से शौच साफ करने वाली मशीन) के साथ सफाई कर्मी बुलाए थे।कुछ देर की सफाई के बाद बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बासी डोकरी गांव के मूल निवासी सफाई कर्मी व सगे भाई रवि व छोटेलाल जो गायत्री नगर के डाक बंगला परिसर में रहते हैं टंकी के अंदर उतरे तो काफी देर तक बाहर नहीं निकले। यह देख भवन स्वामी के गांव का ही उनका वाहन चालक टंकी में झांकने गया तो वह भी उसमें गिर पड़ा। यह देख पड़ोस में रहने वाले लोग शोर मचाए। भीड़ जुट गई। नपा अध्यक्ष विनय जायसवाल व कोतवाली प्रभारी निर्भय कुमार सिंह पहुंचे। टंकी से उनको निकालने का कार्य शुरू हुआ। कुछ देर बाद एसपी धवल जायसवाल व एसडीएम महात्मा सिंह भी पहुंचे और घटना के संबंध में जानकारी ली।
कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाना क्षेत्र के सलेमगढ़ बाजार में बुधवार दोपहर में एक व्यक्ति के घर में शौचालय टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से एक मजदूर और दो भाइयों की दम घुटने से हालत बिगड़ गई। उन्हें तमकुहीराज सीएचसी लाया गया, तब तक दो की मौत हो गई, तीसरे की हालत गंभीर देख डॉक्टर ने पहले उसे जिला अस्पताल और फिर वहां से मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया है।

Home / Kushinagar / कुशीनगर हादसा: शौचालय की टंकी साफ कर रहे दो सगे भाईयों सहित तीन की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो