scriptकलराज मिश्रा के जाने के बाद, रोजगार मेले में हुआ जमकर हंगामा, कंपनियां नहीं पहुंचीं तो किया NH जाम | Uproar During Rojgar Mela in Kushinagar Hindi News | Patrika News
कुशीनगर

कलराज मिश्रा के जाने के बाद, रोजगार मेले में हुआ जमकर हंगामा, कंपनियां नहीं पहुंचीं तो किया NH जाम

कुशीनगर के रोजगार मेला में नहीं पहुंची कंपनियां, तो युवकों ने जमकर मचाया हंगामा, सड़क जाम कर दिया।

कुशीनगरOct 05, 2017 / 10:46 pm

रफतउद्दीन फरीद

Uproar in Rojgar Mela Kushinagar

कुशीनगर के रोजगार मेले में हंगामा

कुशीनगर. जिला प्रशासन की देखरेख में कुशीनगर जनपद मुख्यालय पर गुरुवार को आयोजित रोजगार मेला का पहला दिन बेरोजगार मेला के सिवाय कुछ नहीं रहा। नौकरी पाने की आस में करीब 2000 युवक पंजीकरण कराकर चिलचिलाती धूप में पसीना बहाते रहे लेकिन जॉब देने वाली कंपनियों के दर्शन तक नहीं हुए। पहले दिन 40 की जगह महज 6 कंपनियों ने मेला परिसर में कदम रखा। इन छह कंपनियों ने भी रोजगार देने की दिशा मे कोई कदम नहीं बढ़ाया। इसका उद्घाटन पूर्व केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्रा ने किया। उनके जाने के बाद दिनभर इधर-उधर भागते रहे बेरोजगारों को जब रोजगार मेला के सच का पता चला तो वे आक्रोशित हो गए और नारेबाजी करने के बाद एनएच 28 बी को जाम कर दिया।

मालूम रहे कि बेरोजगार युवकों को जॉब देने के नाम पर गुरूवार को कुशीनगर जनपद मुख्यालय पर चार दिवसीय रोजगार मेला का उद्घाटन देवरिया के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने किया। कुशीनगर जिला प्रशासन की देखरेख में आयोजित इस मेले में 40 कंपनियों के आने की बात कही गई थी। पूर्व मंत्री कलराज मिश्र व कुशीनगर के सांसद राजेश पांडेय ने युवकों को रोजगार देने को लेकर बड़ी- बड़ी बाते कहीं। दोनों सांसदों ने प्रदेश व केंद्र सरकार की शान में कसीदे पढ़े। 40 कंपनियों के आने की बात सुनकर कर रोजगार पाने की सपना सजोए बड़ी संख्या में बेरोजगार जनपद मुख्यालय पर आ धमके थे।
बेरोजगारों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मेले को दो जगहों पर आयोजित किया गया था.प्रशिक्षित युवकों को गीता इंटरनेशनल स्कूल में बुलाया गया था और सन्थेथिस स्कूल में अनट्रेड युवकों के लिए जगह बनाई गई थी। बहरहाल रोजगार पाने की उम्मीद मे आई युवकों की भीड़ में से करीब 2000 बेरोजगारों ने पहले दिन पंजीकरण कराने में सफल रहे। साक्षात्कार के लिए पंजीकरण कराने वाले युवकों को इधर से उधर दौड़ाया जाता रहा लेकिन उनके हाथ आश्वासन के सिवाया कुछ नहीं आया। स्थिति यह रही कि गीता इंटरनेशनल स्कूल पर जहां ट्रेंड युवकों के लिए इंटरव्यू की व्यवस्था की गई थी वहां कोई कंपनी ही नहीं पहुंची।
इंटरव्यू के रूम में खाली कुर्सी ही नज़र आईं। 40 में से सिर्फ छह कंपनियां मेले में आईं थी। वह भी रोजगार देने में कोई रूचि नही दिखा रहीं थी। दिन के करीब तीन बजे जब रोजगार पाने की उम्मीद टूटने के साथ ही युवकों के सब्र का बांध भी टूट गया। युवकों ने नारे बाजी शुरू कर दी एनएच 28 बी को जाम कर दिया। हंगामा करने वाले युवकों का आरोप था कि रजिस्ट्रेशन कराते वक्त कहा गया था कि रोजगार मेले में 40 कंपनियां आएंगी और जॉब ऑफर करेंगी, जबकि महज चार-पांच कंपनियां ही रोजगार मेले में आईं हैं। इसमें भी टेस्ट में पास होने के बाद भी कोई ठोस जवाब नहीं मिला। रोजगार देने के नामपर बेरोजगारों का सीधे- सीधे मजाक उड़ाया गया है। कल और कंपनियों के आने की बात कहकर आंदोलित युवकों को समझाने में जिला प्रशासन में सफल रहा और जॉब पाने की उम्मीद में युवकों ने सड़क जाम समाप्त कर दिया।आज की स्थिति देखने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। मेला स्थल पर सुरक्षा के अतिरिक्त उपाय किए जा रहे हैं।
by AK MALL

Home / Kushinagar / कलराज मिश्रा के जाने के बाद, रोजगार मेले में हुआ जमकर हंगामा, कंपनियां नहीं पहुंचीं तो किया NH जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो