scriptतीन घण्टे का सफर कर लीजिए बर्फबारी का आनंद, नेपाल में कम खर्च में बेहतरीन बर्फ बारी का मजा | barfbari in lakhimpur kheri | Patrika News

तीन घण्टे का सफर कर लीजिए बर्फबारी का आनंद, नेपाल में कम खर्च में बेहतरीन बर्फ बारी का मजा

locationलखीमपुर खेरीPublished: Jan 29, 2019 07:41:21 am

भारतीय सैलानियों की भीड़ नेपाल के पहाड़ी जिले डडेल्धुरा में भारी संख्या में पहुंच रही है, जहां तेज स्नो फॉल हो रहा है।

lakhimpur

तीन घण्टे का सफर कर लीजिए बर्फबारी का आनंद, नेपाल में कम खर्च में बेहतरीन बर्फ बारी का मजा

लखीमपुर खीरी. भारतीय सैलानियों के लिए नेपाल हमेशा से विशेष आकर्षण का केंद्र रहा है लेकिन इस बार यहां हो रही अप्रत्याशित बर्फबारी ने सैलानियों के लिए सुनहरा मौका पेश किया जिसे वे भुनाने में लगे हुए हैं। भारतीय सैलानियों की भीड़ नेपाल के पहाड़ी जिले डडेल्धुरा में भारी संख्या में पहुंच रही है, जहां तेज स्नो फॉल हो रहा है। अगर आपको भी बर्फबारी पसंद है, लेकिन जम्मू कश्मीर, शिमला, मसूरी का लम्बा सफर करने से झिझकते हैं तो नेपाल में आपका स्वागत है। पलिया से महज तीन घंटे की दूरी पर नेपाल के डडेल्धुरा में बर्फबारी का मजा ले सकते है। नेपाल के सुदूर पश्चिम प्रदेश के पहाड़ी जिले बैतड़ी, डोटी, बाजुरा, दार्चुला, बझांग, डडेल्धुरा आदि जिलों में इस समय भारी मात्रा में लगातार बर्फबारी हो रही है।

प्रदेश नम्बर सात का जिला डडेल्धुरा में आकर सैलानियों को जम्मू कश्मीर व शिमला से काफी कम खर्च में बर्फ बारी का आनंद आसानी से मिल सकता है। बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पलिया से धनगढ़ी और फि र अतरिया होते हुए सीधे डडेल्धुरा पहुंचा जा सकता है। जहां रास्ते में चाय नाश्ता करने की भी व्यवस्था कम बजट में मिल जाती है। साथ ही 500 से 800 रुपये तक में होटल का कमरा भी यहां आसानी से मिल जाता है। यहां पहुंचे भारतीय सैलानी सोनू साहनी, धीरज गुप्ताए, राजीव गुप्ता, अमित, जुबेर आदि ने बताया कि वे इससे पहले शिमला और मसूरी भी जा चुके हैं। लेकिन यहां आकर अलग ही आनंद की अनुभूति हुई। शिमलाए मसूरी और कश्मीर में सैलानियों की भीड़ काफी ज्यादा रहती है। जबकि नेपाल के इस इलाके में सैलानियों की संख्या कम हैए शांतिपूर्ण माहौल में बर्फबारी के बीच यहां रहना सुकून देता है। इस अनुभव को वे कभी नहीं भूल पाएंगे। उधर स्थानीय नागरिकों ने बताया कि यूं तो सर्दी के मौसम में हर साल हल्की बर्फबारी यहां होती हैए। लेकिन पिछले 30 सालों में यह पहला मौका है जब इतनी अधिक बर्फ यहां गिर रही हो। इस वजह से पहाड़ी इलाकों तक जाने वाले मार्ग भी अवरूद्ध हो रहे हैं। पहाड़ी नागरिकों का जन जीवन भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो