प्रेमिका से शादी करने की जिद्द में टंकी पर चढ़ा 'वीरू', मोबाइल से बात कर रखी ये शर्त

प्रेमिका से शादी करने की जिद्द में टंकी पर चढ़ा 'वीरू', मोबाइल से बात कर रखी ये शर्त

Akanksha Singh | Publish: Sep, 08 2018 01:56:18 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 02:13:37 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

खीरी जिले में एक बार फिर लोगों को शोले फिल्म की वह स्टोरी याद आ गई।

लखीमपुर खीरी. खीरी जिले में एक बार फिर लोगों को शोले फिल्म की वह स्टोरी याद आ गई। जिसमें बसंती के खातिर वीरू पानी की टंकी पर चढ़ कर बसंती से शादी न होने पर टंकी से कूद कर खुद-खुशी करने की धमकी दे रहा था।


बताते चलें कि प्रेमिका से शादी की जिद में बंटी वीरू बन बैठा और पानी की टंकी पर चढ़कर शादी करने की जिद पर अड़ा रहा। साथ ही पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया और न्याय की गुहार लगाई। एक घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद इंस्पेक्टर खीरी विपिन कुमार सिंह व सामाजिक कार्यकर्ता फरीद अहमद के समझाने पर बंटी नीचे उतर आया। बंटी ने टंकी पर चढ़कर कई लोगों से मोबाइल पर बात कर अपनी परेशानी बयान की। कस्बा खीरी के मुहल्ला जोशी टोला निवासी मुराद अली का पुत्र बंटी (20) का मुहल्ले की दूसरे समुदाय की एक लड़की से प्रेम प्रसंग चलता है। बंटी अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। पिछले लगभग दो माह पूर्व इसी प्रकरण को लेकर कुछ लोगों ने बंटी की पिटाई भी कर दी थी। शुक्रवार शाम करीब पांच बजे शाही किले के निकट पानी की टंकी पर चढ़ गया और मोबाइल से कुछ लोगों से बात की। बंटी को पानी की टंकी पर चढ़ा देखकर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। लोगों ने टंकी से नीचे उतरने को कहा, लेकिन बंटी जिद पर अड़ा रहा घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर विपिन कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज अरविंद राय फ़ोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और बंटी से मोबाइल पर बात की और समझाने की कोशिश की। बंटी ने उसके साथ हुई मारपीट की घटना के दोषियों के खिलाफ करवाई किए जाने व पुलिस द्वारा प्रताड़ित न किए जाने की शर्त पर नीचे उतरने को तैयार हो गया। समाजिक कार्यकर्ता फरीद अहमद ने बंटी को समझा बुझाकर नीचे उतारा और अपने साथ लेकर चले गए। जिस समय बंटी पानी की टंकी पर चढ़ा उस समय टंकी के गेट पर ताले लटक रहे थे नगर पंचायत कर्मी चौकीदार नदारत था।

Ad Block is Banned