scriptभारत से नेपाल तस्करी कर ले जाई जा रही तंबाकू एसएसबी ने पकड़ी | Lakhimpur Kheri India Nepal Smuggling Tobacco SSB Caught | Patrika News
लखीमपुर खेरी

भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाई जा रही तंबाकू एसएसबी ने पकड़ी

-बॉर्डर पर इन दिनों जोरों पर चल रहा है सुपर पावर नामक तंबाकू को नेपाल ले जाने का कार्य-तड़के सुबह व देर शाम को शहर से शुरू होता है बॉर्डर के लिए तस्करी का धंधा -भारत नेपाल के गौरीफंटा बॉर्डर पर तंबाकू को एसएसबी जवानों ने पकड़ा

लखीमपुर खेरीJul 17, 2020 / 05:15 pm

Mahendra Pratap

भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाई जा रही तंबाकू एसएसबी ने पकड़ी

भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाई जा रही तंबाकू एसएसबी ने पकड़ी

लखीमपुर-खीरी. पलिया नगर से जंगल व नदी घाटों से होते हुए नेपाल के लिए खाद व सुपर पावर नामक तंबाकू का अवैध धंधा जोरों पर किया जा रहा है। रोजाना लाखों रुपए की खाद व तंबाकू बॉर्डर पार कराई जा रही है। इसी क्रम में एसएसबी जवानों ने जंगल के रास्ते नेपाल ले जाई जा रही हजारों रुपए की तंबाकू को पकड़ लिया।
भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी ने कुआं नंबर आठ के पास छह सौ पैकेट सुपर पावर तम्बाकू पकड़ ली। बार्डर पर इन दिनों भारी मात्रा में सुपर पावर तम्बाकू को भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाया जा रहा है। तस्करों को सलाखों के पीछे भेजने का काम एसएसबी की 39वीं वाहिनी के कमांडेंट मुन्ना सिंह लगातार कर रहे हैं। बता दें कि एसएसबी 39वीं वाहिनी द्वारा तस्करों पर शिकंजा कसते हुए पिछले हफ्ते भी सुपर पावर तंबाकू भारी मात्रा में बरामद की गयी थी।
इसी कड़ी में बुधवार को इंस्पेक्टर अभय यादव की टीम ने जंगल में तस्करों को रंगहाथ पकड़ने की कोशिश की लेकिन तस्कर माल छोड़कर फरार हो गए। हाल ही में सूंडा बीओपी के इंस्पेक्टर मेघराज ने भारी मात्रा में यूरिया खाद की भी बरामदगी सीमा पर की थी। इतना ही नहीं एसएसबी के 39वीं वाहिनी के गुप्तचर विभाग की खास भूमिका हाल में ही संपूर्णानगर थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्चियां में दो बड़ी खेप में चरस की भी बरामदगी की थी।

Home / Lakhimpur Kheri / भारत से नेपाल तस्करी कर ले जाई जा रही तंबाकू एसएसबी ने पकड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो