scriptLakhimpur Violence: मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं को भी मिली आर्थिक मदद, परिजनों ने मांगा शहीद का दर्जा | lakhimpur violence 45 lakh financial help to deceased dependent | Patrika News
लखीमपुर खेरी

Lakhimpur Violence: मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं को भी मिली आर्थिक मदद, परिजनों ने मांगा शहीद का दर्जा

Lakhimpur Violence: अब तक सवाल उठ रहा था कि तिकुनिया हिंसा मामले में 8 लोगों की जान चली गई, लेकिन सभी को फिक्र पांच मृतकों के परिजनों को ही क्यों है? सभी की मौत अचानक हुए बवाल के कारण हुई है। किसी पर गाड़ी चढ़ गई तो कोई पीट-पीटकर मार दिया गया। मातम सभी के घरों में पसरा है, लेकिन आर्थिक सहायता सिर्फ पांच लोगों को ही क्यों?

लखीमपुर खेरीOct 07, 2021 / 04:28 pm

Hariom Dwivedi

lakhimpur violence 45 lakh financial help to deceased dependent
लखीमपुर-खीरी. Lakhimpur Violence- तिकुनिया हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता हरिओम मिश्र, शुभम मिश्र और श्याम सुंदर के परिजनों को भी आर्थिक मदद मिल गई है। गुरुवार को सदर विधायक योगेश वर्मा ने पीड़ित परिवार को 45-45 लाख रुपए का चेक परिवार को सौंपा। परिजनों की मांग है कि मृतकों को शहीद का दर्जा दिये जाने की मांग की है। हरिओम मिश्रा की मां ने कहा कि उनके बेटे को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए।
योगी सरकार ने मृतक आश्रित किसानों के लिए 50-50 लाख रुपए और योग्यता के आधार पर नौकरी देने की घोषणा की थी। वहीं, बुधवार को पंजाब व छत्तीसगढ़ की सरकारों ने मृतक आश्रित किसानों व पत्रकार के परिजन को 50-50 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि वह हिंसा में मारे गये भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी मिलना चाहती थीं। इसके लिए उन्होंने आईजी से पूछा भी, लेकिन आईजी ने कहा वह नहीं मिलना चाहते।
उठ रहे थे ये सवाल
अब तक सवाल उठ रहा था कि तिकुनिया हिंसा मामले में 8 लोगों की जान चली गई, लेकिन सभी को फिक्र पांच मृतकों के परिजनों को ही क्यों है? सभी की मौत अचानक हुए बवाल के कारण हुई है। किसी पर गाड़ी चढ़ गई तो कोई पीट-पीटकर मार दिया गया। मातम सभी के घरों में पसरा है, लेकिन आर्थिक सहायता सिर्फ पांच लोगों को ही क्यों? सरकार की ओर से भी किसानों और पत्रकारों के परिजनों के लिए सहायता राशि का एलान किया गया था। पंजाब व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने भी इन्हीं पांच लोगों को आर्थिक मदद देने की बात कही थी। फिलहाल, गुरुवार को मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिजनों को चेक मिलने के बाद यह विवाद शांत हो गया है।
लखीमपुर हिंसा में इनकी हुई थी मौत
1- रमन कश्यप (स्थानीय पत्रकार)
2- दलजीत सिंह (32) पुत्र हरजीत सिंह- नानपारा कोतवाली बंजारन टांडा बहराइच (किसान)
3- गुरविंदर सिंह (20) पुत्र सत्यवीर सिंह- मटेरा थाना क्षेत्र, नबी नगर मोहरनिया बहराइच (किसान)
4- लवप्रीत सिंह (20) पुत्र सतनाम सिंह- चौखडा फार्म मझगईं लखीमपुर (किसान)
5- नक्षत्र सिंह धौरहरा लखीमपुर (किसान)
6- शुभम मिश्र पुत्र विजय कुमार मिश्र, शिवपुरी (बीजेपी नेता)
7- हरिओम मिश्र पुत्र परसेहरा, फरधान (अजय मिश्रा का ड्राइवर)
8- श्यामसुंदर पुत्र बालक राम सिंघहा, कलां सिंगाही (बीजेपी कार्यकर्ता)

Home / Lakhimpur Kheri / Lakhimpur Violence: मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं को भी मिली आर्थिक मदद, परिजनों ने मांगा शहीद का दर्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो