scriptट्रांसफार्मर सही कर रहे कर्मचारी की मौत, परिवार में मचा कोहराम | man died due to current in lakhimpur kheri | Patrika News
लखीमपुर खेरी

ट्रांसफार्मर सही कर रहे कर्मचारी की मौत, परिवार में मचा कोहराम

मैलानी थाना क्षेत्र के कस्बा संसारपुर पुलिस चौकी के पास ट्रांसफार्मर पर विद्युत लाइन सही कर चढ़े कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई।

लखीमपुर खेरीDec 24, 2018 / 10:25 am

आकांक्षा सिंह

lakhimpur

ट्रांसफार्मर सही कर रहे कर्मचारी की मौत, परिवार में मचा कोहराम

लखीमपुर खीरी. मैलानी थाना क्षेत्र के कस्बा संसारपुर पुलिस चौकी के पास ट्रांसफार्मर पर विद्युत लाइन सही कर चढ़े कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। घटना की सूचना के करीब दो घंटे बाद भी बिजली विभाग का कोई अधिकारी व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा।


जानकारी के अनुसार चौकी संसारपुर क्षेत्र में आये-दिन बिजली की समस्या बनी रहती है। साथ ही तार आदि टूटने से गांव में बिजली आपूर्ति भी बाधित हो जाती है। जिससे लोगों को काफी समय तक बिना बिजली नहीं मिलती। कुछ इसी प्रकार की समस्या बीती देर रात भी उत्पन्न हुई। जिसमें वहां के ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ जाने के कारण क्षेत्र की विद्युत सप्लाई बाधित हो गई थी। लोगो ने इसकी सूचना तत्काल विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी। कुछ देर बाद सूचना पर लाइनमैन आशीष कुमार मौके पर पहुंचा। वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि आशीष ने विद्युत केंद्र पर फोन कर सप्लाई को बंद करा दिया। और ट्रांसफार्मर पर चढ़कर फ्यूज सही करने लगा। इसी दौरान विद्युत केंद्र से किसी कर्मचारी ने घोर लापरवाही बरतते हुए बिना सूचना के ही सप्लाई को चालू कर दिया। लाइन चालू होते ही ट्रांसफार्मर पर चढ़ कर फ्यूज सही कर रहे लाइनमैन आशीष करंट की चपेट में आ गया। उसे बिजली का इतनी जोर झटका लगा कि वह ट्रांसफार्मर से उछल कर दूर जाकर गिरा। जिससे आशीष की दर्दनाक मौत हो गई।

प्रत्क्षय दर्शियों की माने तो पहले तो वे लोग कुछ समझ नहीं आये। जब लोगों ने आशीष को जमीन पर पड़ा देखा तो वहां मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने देखा कि आशीष का आधा सर धड़ अलग था और उसकी मौत हो चुकी थी। लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस और बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं लगभग दो घंटे बीत जाने के बाद भी बिजली विभाग का कोई अधिकारी व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। इस पर पुलिस ने विभागीय कार्रवाई करते हुये। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। उधर बिजली विभाग की इस लापरवाही के चलते लोगों में विद्युत विभाग के प्रति खासा आक्रोश देखने को मिला।


बिजली विभाग की लापरवाही के चलते यह कोई पहला मामला नहीं था। जिसमे एक लाइनमैन को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। इससे पहले भी कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। जहां विभाग की इसी प्रकार की लापरवाही के चलते कर्मचारी मौत की भेंट चढते है। इसके बावजूद भी बिजली विभाग इन दुर्घटनाओं का विकल्प नही निकाल पा रहा।

Home / Lakhimpur Kheri / ट्रांसफार्मर सही कर रहे कर्मचारी की मौत, परिवार में मचा कोहराम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो