scriptखीरी में 66,54,870 पौध रोपित कर होगा धरती का श्रृंगार | more than 66 lakh trees will be planted in lakhimpur kheri | Patrika News
लखीमपुर खेरी

खीरी में 66,54,870 पौध रोपित कर होगा धरती का श्रृंगार

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश भर में एक ही दिन में 25 करोड़ वृक्षारोपण किया जाना है

लखीमपुर खेरीJun 28, 2020 / 11:55 am

Karishma Lalwani

खीरी में 66,54,870 पौध रोपित कर होगा धरती का श्रृंगार

खीरी में 66,54,870 पौध रोपित कर होगा धरती का श्रृंगार

लखीमपुर खीरी. कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश भर में एक ही दिन में 25 करोड़ वृक्षारोपण किया जाना है। जिसमें लखीमपुर खीरी जनपद में उक्त अभियान के सापेक्ष 66,54,870 पौधे रोपने का लक्ष्य शासन द्वारा तय गया है। जिले में वृक्षारोपण की तैयारियों की विभागवार समीक्षा की और दिशा-निर्देश दिये।
जुलाई में होगा पौधारोपण

डीएफओ समीर कुमार ने बताया कि वृक्षारोपण के कार्यदायी विभागों द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष गड्ढा खुदान कर लिया गया है। जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि लक्ष्य के सापेक्ष पौध मांग कर पौध उठान जून के अन्त तक वन विभाग की नर्सरियों से पूर्ण कर लिया जाये, उन्होंने पौध रोपण के साथ पौधों की जीवित्ता हेतु सुरक्षा व्यवस्था आदि के लिए भी संबंधित को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के शीर्ष प्राथमिकताओं में वृक्षारोपण अभियान को जुलाई के प्रथम सप्ताह में किसी एक दिन में सम्पन्न कराया जाना है। सभी कार्यदायी विभाग जून के अन्त तक वृक्षारोपण सम्बन्धी समस्त तैयारियों पूर्ण कर लें।
ये रहे मौजूद

बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी दक्षिण खीरी वन प्रभाग समीर कुमार, प्रभागीय वनाधिकारी उत्तर खीरी वन प्रभाग अनिल कुमार पटेल, अपर जिलाधिकारी अरूण कुमार सिंह प्रथम, अपर पुलिस अधीक्षक, डीसी मनरेगा राजनाथ भगत समेत कार्यदायी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Lakhimpur Kheri / खीरी में 66,54,870 पौध रोपित कर होगा धरती का श्रृंगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो