scriptसब्जी कारोबारी का आरोप, कोविड अस्पतालों में फेंककर दिया जा रहा खाना, पानी के लिए भी हो रहे परेशान | patient compalin about carelessness in covid-19 hospital | Patrika News
लखीमपुर खेरी

सब्जी कारोबारी का आरोप, कोविड अस्पतालों में फेंककर दिया जा रहा खाना, पानी के लिए भी हो रहे परेशान

कोरोना वायरस (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 अस्पतालों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सरकार के आदेश के उलट कोविड-19 अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का ढेर लगा हुआ है

लखीमपुर खेरीJul 21, 2020 / 01:05 pm

Karishma Lalwani

सब्जी कारोबारी का आरोप, कोविड अस्पतालों में फेंककर दिया जा रहा खाना, पानी के लिए भी हो रहे परेशान

सब्जी कारोबारी का आरोप, कोविड अस्पतालों में फेंककर दिया जा रहा खाना, पानी के लिए भी हो रहे परेशान

ललितपुर. कोरोना वायरस (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 अस्पतालों में व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन सरकार के आदेश के उलट कोविड-19 अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का ढेर लगा हुआ है। ललितपुर के कस्बा चालबेहट के टेकरी गांव में पॉलीटेक्निक कॉलेज को 100 बेड के कोविड अस्पताल में तब्दील किया गया है। मगर यहां मरीजों को सुविधा देने की जगह उन्हें परेशान किया जाता है। यहां कर्मचारी अगर खाना देने आते हैं, तो 20 फुट की दूरी से फेंककर खाना दिया जाता है। यहां तक कि अगर कोई रिश्तेदार खाना लेकर आता है, तो उसे अंदर नहीं आने दिया जाता। मरीजों ने अधिकारिययों से मदद की गुहार लगायी है। उधर, अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने मरीज की बात को खारिज किया है। उनका कहना है कि अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं, मरीज झूठ बोल रहा है।
नवीन गल्ला मंडी अध्यक्ष अशोक जैन अनौरा को मरीज पप्पू ने बताया कि कोविड-19 अस्पताल में मरीजों का ख्याल नहीं रखा जाता है। उसने कहा कि मरीजों को खाना फेंककर दिया जाता है। पानी के लिए भी घंटों इंतजार करना पड़ता है। रात में बिजली गुल होने पर जनरेटर भी नहीं चलाया जाता। नवीन गल्ला मंडी अध्यक्ष अशोक जैन अनौरा ने इस बात की जानकारी होने पर अधिकारियों से मदद का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया कि उनकी बात सब्जी व्यापारी पप्पू से हुई थी। उसकी बात सुनने के बाद उन्होंने इस बात को अधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया है।
मरीज की बात झूठी

अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि कोविड अस्पताल में पैक बंद खाना और मिनरल वॉटर मरीजों को दिया जा रहा है। बिजली की व्यवस्था है। यदि किसी मरीज का रिश्तेदार फल लेकर आता है तो उसे मरीज तक पहुंचाया जाता है। उन्होंने कहा कि मरीज ने जो शिकायत की है वह झूठ है। कोविड अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो