अब इस अनूठी पहल से खीरी पुलिस करेगी छात्राओं की सुरक्षा, यूपी पुलिस ने निकाला यह नया तरीका

पुलिस अधीक्षक पूनम के मार्गदर्शन में स्कूल-कालेजों व रास्तों में छात्राओं के साथ होने वाली छीटा-कसी को लेकर इंस्पेक्टर निघासन ने एक अनूठी पहल की शुरुवात की है।

लखीमपुर खीरी. वैसे तो निघासन इंस्पेक्टर दीपक शुक्ला की काम और काम के प्रति ईमानदारी को लेकर एक अलग पहचान है। वे अपने क्षेत्र में अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिये हर संभव प्रयास करते है। वहीं स्कूली छात्राओं व अध्यापिकाओं की सुरक्षा के परिपेक्ष्य में एक और कदम बढ़ाते हुए खीरी पुलिस अधीक्षक पूनम के मार्गदर्शन में स्कूल-कालेजों व रास्तों में छात्राओं के साथ होने वाली छीटा-कसी को लेकर इंस्पेक्टर निघासन ने एक अनूठी पहल की शुरुवात की है।

पुलिस ने शिकायत पेटिका स्कूलों में भेंट की

बताते चलें कि अक्सर स्कूल-कालेज व रास्ते में छात्राओं के साथ छीटा-कसी की जो घटनाएं होती थी। उन्हीं घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये इंस्पेक्ट निघासन ने क्षेत्र के विद्यालयों में छात्राओं व अध्यापिकाओं को एक शिकायत पेटिका स्कूलों में भेंट की। निघासन पुलिस द्वारा क्षेत्र के विद्यालयों में जाकर छात्राओं व अध्यापिकाओं हेतु शिकायत पेटिका वितरित की गई। उक्त शिकायत पेटिकाओं में विद्यालय की छात्राओं व अध्यापिकाओं द्वारा अपनी समस्याओं से संबंधित शिकायत या सुझाव लिखकर डाला जाएगा।

पुलिस द्वारा प्रतिदिन इन पेटिकाओं को खोलकर उसमें प्राप्त शिकायतों/सुझावों का अवलोकन किया जाएगा तथा प्राप्त संदर्भों के अनुसार त्वरित व यथोचित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। सम्पूर्ण प्रक्रिया की खास बात यह है कि इस दौरान छात्राओं अथवा अध्यापिकाओं की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

अनोखी पहल की शुरुवात

खीरी पुलिस अधीक्षक पूनम ने बताया कि निघासन क्षेत्र में इस अनोखी पहल की शुरुवात की गई है। जिस पर छात्राओं ने भी सहमति व्यक्त की है। छात्राएं अपनी किसी भी प्रकार की शिकायत या सुझाव इस पेटी में डाल सकती हैं। जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई की जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - आनंदीबेन पटेल ने नरेंद्र मोदी के योग गुरु को किया सम्मानित, 6 करोड़ के स्विमिंग पूल का किया उद्घाटन

Show More
Neeraj Patel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned