scriptसंवेदनशील बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का एसडीएम ने किया निरीक्षण | SDM visits board exam centres | Patrika News
लखीमपुर खेरी

संवेदनशील बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

इलाहाबाद बोर्ड की चल रही परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिये जोनल मजिस्ट्रेट / उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला शनिवार को प्रथम पाली में संवेदनशील परीक्षा केन्द्र शाहजहांपुर रोड पर ब्लाक पसगवां के अन्तर्गत ग्राम मछेछा स्थित नालंदा इण्टर कालेज अचानक पहुंच कर सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया।

लखीमपुर खेरीFeb 23, 2020 / 07:08 pm

Abhishek Gupta

Lakhimpur news

Lakhimpur news

लखीमपुर-खीरी. इलाहाबाद बोर्ड की चल रही परीक्षाओं को नकल विहीन बनाने के लिये जोनल मजिस्ट्रेट / उपजिलाधिकारी स्वाति शुक्ला शनिवार को प्रथम पाली में संवेदनशील परीक्षा केन्द्र शाहजहांपुर रोड पर ब्लाक पसगवां के अन्तर्गत ग्राम मछेछा स्थित नालंदा इण्टर कालेज अचानक पहुंच कर सभी कक्षाओं का निरीक्षण किया। स्वयं एक-एक कक्ष में कक्ष निरीक्षक की भांति जायजा लिया। यहां से वापस नगर के जेपी इण्टर कालेज पहुंची, जहां पहले से ही प्रिसिंपल की सख्ती के चलते हो रही नकल विहीन परीक्षा का जायजा लिया। दोनों ही कालेजों में उन्हे सब कुछ शान्त व ठीकठाक मिला।
सरकार की मंशा के अनुरूप मोहम्मदी की जोनल मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी स्वाति शुक्ला ने भी अपने कार्य क्षेत्र वाले कालेजों में नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के लिये पूरी तरह कमर कस रखी है। रोज की भांति आज भी प्रातः परीक्षा शुरू होते ही पसगवां सेक्टर के ग्राम मछेछा में स्थित नालंदा इण्टर कालेज जो अति संवेदनशील केन्द्र घोषित है, जा पहुंची और स्वयं कालेज के एक-एक कक्ष में जाकर कक्ष निरीक्षक की भांति जायजा लिया तथा प्रिसिंपल से आवश्यक जानकारी प्राप्त कर निरीक्षकों से नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने में सहयोग करने के निर्देश दिये। यहां निरीक्षण के उपरान्त वो सीधी नगर के जेपी इण्टर कालेज पहुंची, जहां पहले से ही प्रिन्सिपल एवं कालेज के अध्यापकों की सख्ती के कारण नकल विहीन एवं शान्त वातावरण में चल रही परीक्षा का भी जायजा लिया और हर कक्ष में जाकर निरीक्षण किया, यहां भी उन्हें सब कुछ ठीक-ठाक मिला।

Home / Lakhimpur Kheri / संवेदनशील बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो