scriptकानूनगो द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल, विभाग में मचा हड़कंप | Video viral taking bribe by kanungo in lakhimpur up | Patrika News
लखीमपुर खेरी

कानूनगो द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल, विभाग में मचा हड़कंप

सरकार द्वारा लाख कोशिश करने के बावजूद भी भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग रहा।

लखीमपुर खेरीMay 22, 2018 / 11:19 am

आकांक्षा सिंह

lakhimpur

कानूनगो द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल, विभाग में मचा हड़कंप

लखीमपुर खीरी. सरकार द्वारा लाख कोशिश करने के बावजूद भी भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लग रहा। सरकारी मुलाजिमों द्वारा काम कराने के एवज में नजराना लेने के मामले प्रकाश में आते रहे। इसके बावजूद भी ऐसे मामलों में कार्रवाई की वजह संबंधित विभाग के अधिकारी उन्हें बचाने का प्रयास करते हैं। कुछ इसी प्रकार का मामला प्रकाश में आया जहां पर सरकारी मुलाजिम द्वारा किसानों से रिश्वत मांगते हुए वीडियो वायरल हुआ। कानूनगो द्वारा मेड़बन्दी के नाम की जा रही वसूली का वीडियो वायरल होते ही राजस्व महकमे में हड़कम मच गया। उधर कानूनगो द्वारा वसूली का मामला प्रकाश में उच्चाधिकारियों ने जांच के आदेश देते सम्बन्धित किसान व कानूनगो को तलब किया है। वीडियो को लेकर पूरे क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाओं का माहौल गर्म है।


सोमवार की शाम वायरल हुई वीडियो पर गौर करें तो तहसील क्षेत्र धर्मापुर पचपेड़ा निवासी राज कुमार पुत्र तौले अपने क्षेत्र के कानूनों राम प्रसाद को तीन हजार रुपये दे रहे हैं। वायरल वीडियो के साथ भी बताया गया है कि खेत की मेड बंदी कराने के नाम पर कानूनगो द्वारा किसान से तीन हजार रुपये लिए जा रहे हैं। वीडियो के वायरल होते ही राजस्व महकमे के हाथ पाव फूल गए। उधर इस मामले की जानकारी जब किसान से की गई तो उसने बताया कि कानूगो के परिवार में कोई बीमार है जिसके लिए उन्होंने यह रकम मांगी थी लेकिन किसी के द्वारा रुपये देते समय वीडियो बना लिया गया। यह जानकारी जब कानूगो को हुई तो वह रुपये वापस कर गए हैं। इस सम्बंध में तहसीलदार पूरन सिंह राणा ने बताया कि वायरल वीडियो में क़ानूनगो को रुपये देते हुए दिखया गया है पर किसी पीड़ित ने रुपये देने का आरोप नहीं लगाया है लेकिन प्रथम जांच में पता चला है कि किसान से बीमारी के चलते उधार लिए गए थे। बावजूद इसके किसान सहित कानूनगो को तलब किया है जांच में मामला अगर वसूली का मिला तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Lakhimpur Kheri / कानूनगो द्वारा रिश्वत लेते वीडियो वायरल, विभाग में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो