script“कौन बनेगा करोड़पति” टीवी शो में पहुंचे ललितपुर के अक्षय उपाध्याय, राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक के हैं पुत्र | Akshay Upadhyay of Lalitpur reached TV show Kaun Banega Crorepati | Patrika News
ललितपुर

“कौन बनेगा करोड़पति” टीवी शो में पहुंचे ललितपुर के अक्षय उपाध्याय, राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक के हैं पुत्र

बहुचर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में जनपद ललितपुर से पहली बार किसी व्यक्ति को प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त हुआ।

ललितपुरNov 28, 2019 / 04:23 pm

Neeraj Patel

lalitpur

“कौन बनेगा करोड़पति” टीवी शो में पहुंचे ललितपुर के अक्षय उपाध्याय, राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक के हैं पुत्र

ललितपुर. बहुचर्चित टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में जनपद ललितपुर से पहली बार किसी व्यक्ति को प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त हुआ। इस विषय को लेकर जनपद वासी काफी उत्साहित नजर आए तो पहचान वालों की उनके घर पर भीड़ लगने लगी। खास तौर पर गांव में उत्सव जैसा माहौल उत्पन्न हो गया।

बताते चलें कि जनपद की तहसील महरौनी के ग्राम पठा निवासी कृष्ण मुरारी उपाध्याय रिटायर्ड शिक्षक जो कि राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत शिक्षक के होनहार पुत्र अक्षय उपाध्याय को कौन बनेगा करोड़पति में न सिर्फ शामिल होने का मौका मिला बल्कि वह टीवी शो में एंकर अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठ कर सवालों के जवाब देते हुए नजर आए। हालांकि वह शो के दौरान 1 लाख 60 हजार की धनराशि ही जीत सके लेकिन इस बड़े मंच पर उनकी मौजूदगी में जनपद वासियों को हर्ष की अनुमति कराई एवं जनपद का नाम पूरे विश्व में रोशन किया।

इस एपिसोड के टीवी पर प्रसारण होने के बाद अक्षय उपाध्याय के लिए बधाइयां एवं शुभकामनाएं भेजने वालों का तांता लग गया। गौरतलब है कि अक्षय उपाध्याय बचपन से ही कुसाग्र बुद्धि के छात्र रहे हैं और वर्तमान में “डायरेक्टेड आफ इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट” में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इसके अलावा समाज सेवा के भाव को लेकर 5 साल पहले उन्होंने अपने गांव के युवाओं को एकजुट करके एनजीओ “रेज दाई वॉइस” की स्थापना की थी यह एनजीओ सामाजिक क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रही है।

वहीं शिक्षा में नवाचार के अंतर्गत वह ऐड़ीलीप के जनक भी हैं जिसे उत्तर प्रदेश के 7 जिले की लगभग 200 विद्यालयों ने ऐसे स्वीकारा। महरौनी क्षेत्र के होनहार को लोकप्रिय टीवी शो में देखकर उनके परिजनों और साथियों में विशेष उत्साह नजर आया। अक्षय उपाध्याय ने कौन बनेगा करोड़पति में प्रतिभाग करने के अनुभवों को लेकर बताया कि उन्हें वहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी मगर जब वह शदी के महान अभिनेता अमिताभ बच्चन के सामने पहुंचे तो उनकी सारी मेहनत सार्थक हो गई। तो वहीं उनके पिता ने भी अपने पुत्र की इस उपलब्धि पर हर्ष जाहिर किया।

Home / Lalitpur / “कौन बनेगा करोड़पति” टीवी शो में पहुंचे ललितपुर के अक्षय उपाध्याय, राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित शिक्षक के हैं पुत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो