धारदार हथियार से हुई युवक की नृशंस हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी

Ashish Pandey

Publish: Sep, 16 2017 08:33:25 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
धारदार हथियार से हुई युवक की नृशंस हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी

अबैध सम्बन्धों के चलते हुई है हत्या, दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज।

ललितपुर. जिले के थाना बार क्षेत्र में स्थित बजाज पावर प्लांट के पास स्थित कंचनपुरा में शनिवार तड़के एक व्यक्ति की लाश मिलने से हड़कंप मच गया। मृतक की पहचान 40 वर्षीय हरिकिशन बुनकर पुत्र लुटइयाँ बुनकर निवासी मर्चवारा कंचनपुरा के रूप में हुई। हरकिशन की हत्या आशनाई के चलते होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार हर किशन का चक्कर पड़ोस में रहने वाली किसी महिला से चलता था। पत्नी का कहना है कि रात को घर के आंगन में सो रहा था फिर उस की हत्या कैसे हो गई वह नहीं जानती। जब वह रात को दो बजे उठ कर घर के आंगन में आई तो उसने चारपाई के नीचे खून पड़ा हुआ देखा तथा चारपाई के ऊपर उसका पति मृत अवस्था में पड़ा हुआ था, यह देखकर वह जोर से चिल्लाई जिससे सभी परिजन एकत्रित हो गए। तत्काल सूचना पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश विजेता, थाना अध्यक्ष बार पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंचे, तथा वहां पहुंचकर बारीकी से मौका मुआयना किया एवं घटना के बारे में पूछताछ की। बताया गया है कि उसका गला धारदार हथियार से कटा हुआ था एवं ओंठ तथा दांत भी टूटे हुए थे। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि दो या तीन व्यक्ति इस हत्या में शामिल हो सकते हैं।
अवैध सम्बन्धों के चलते हुई हत्या
उसके भाई टुडुआ ने बताया, लगभग एक साल पहले गांव के ही पप्पू नामक व्यक्ति से हमारे भाई का झगड़ा हुआ था। जो अवैध संबंधों को लेकर था पप्पू को शक था कि हरिकिशन का चक्कर उसकी पत्नी के साथ चल रहा है और इसी को लेकर अभी एक हफ्ते पहले भी झगड़ा एवं मारपीट हुई थी, जिसमें जान से मारने की धमकी भी दी गई थी, हमारे भाई की हत्या की शक की सुई पप्पू की तरफ घूम रही है। वहीं उसकी पत्नी संगीता ने पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया कि गांव के ही दो भाइयों सुखलाल तथा पप्पू ने मिलकर उसके पति की हत्या की है।

घर के आंगन में हुई हत्या और पास में सो रहे परिजन अनजान कैसे
जिस तरह परिजनों ने बताया कि मृतक हरिकिशन घर के आंगन में सो रहा था और पास में ही उसकी पत्नी भी सो रही थी, बाहर परिजन तब यह कैसे संभव है कि कुछ व्यक्ति घर के अंदर प्रवेश कर आंगन तक पहुंचते हैं और वहां एक व्यक्ति की धारदार हथियारों से हत्या कर देते हैं और वहीं पास में सो रहे परिजनों को इस बात की जानकारी बिल्कुल भी नहीं होती है यह कैसे संभव है।

इनका कहना है
इस मामले में क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव का कहना है कि यह हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई है। मृतक का संबंध पप्पू की पत्नी से था, इस बात की जानकारी पूरे गांव को है और वह एक बार उसके घर में पकड़ा भी गया था, जिसकी जानकारी उसकी पत्नी को भी है। यह हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई है जिसमें मृतक की पत्नी को शक है कि उसके ही गांव के दो सगे भाइयों ने मिलकर हत्या की है। साला की पत्नी की तहरीर के आधार पर धारा 302 में आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया है। मगर अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है ।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned