scriptयहां 500 रुपए है एक वोट की कीमत, लग रही है बोली, वोटरों को लालच देने में जुटे हैं प्रत्याशी | candidates distributing case to gain votes in UP Civic nikay chunav | Patrika News
ललितपुर

यहां 500 रुपए है एक वोट की कीमत, लग रही है बोली, वोटरों को लालच देने में जुटे हैं प्रत्याशी

पैसों से अब मतदातों के वोट खरीदने के भरसक प्रयास भी शुरू हो गए है।

ललितपुरNov 25, 2017 / 11:04 am

आकांक्षा सिंह

lalitpur

ललितपुर. निकाय चुनावों में चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी जीत के लिए क्या हथकंडे अपनाते हैं। इसका ताजा उदाहरण ललितपुर नगर पालिका चुनावों में देखने को मिला। उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के द्वितीय चरण का चुनाव प्रचार थमते ही प्रत्याशी हर संभव तरीके से मतदाताओं का वोट अपने पक्ष में लेने की कोशिश की जा रही है। पैसों से अब मतदातों के वोट खरीदने के भरसक प्रयास भी शुरू हो गए है।

 

ऐसा ही एक मामला ललितपुर जिले के सदर कोतवाली अंतर्गत आजादपुरा मोहल्ले में वार्ड नं 16 से सामने आया है। जहां एक प्रत्याशी के समर्थक खुले आम मतदाताओं के वोट पैसे देकर खरीदने का प्रयास कर रहे थे लेकिन स्थानीय लोगों ने पैसे लेने से इनकार कर दिया। जिसके बाद एकत्र हुई भीड़ ने पार्षद प्रत्याशी के समर्थकों को खदेड़ दिया। लोगों की भीड़ देख प्रत्यशी के समर्थक मौके पर गाड़ी और उसमें रखा पैसा और लुभावनी सामग्री छोड़कर भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मोटरसाइकिल सहित सारी सामग्री अपने कब्जे में ले लिया और आगे की कार्रवाई के लिये लिखा पड़ी शुरू कर दी है। वोटरों को खरीदने के लिये पैसे बांटने का आरोप एक पार्षद प्रत्याशी पर लगाया जा रहा है।


यहां के स्थानीय निवासियों का कहना है कि यहां पर अमन साहू नामक एक व्यक्ति लगातार पैसे बांट रहा है वह प्रतिवोट ₹500 देकर खरीद रहा है। वह बहुत पैसे खर्च कर चुका है। आज भी वह चुनाव प्रचार बंद होने के बाद पैसा लेकर वोट खरीदने आया था मगर मोहल्ले वालों की तत्परता से उसे पकड़ लिया गया। एक मोटरसाइकिल पर दो व्यक्ति थे जिनमें से एक भाग गया तथा दूसरा पकड़ा गया था मगर भीड़ का फायदा उठाकर वह भी भाग गया। मोटरसाइकिल के बैग में से मिठाई का डब्बा और पैसे वहां उपस्थित मोहल्ला वासियों सभी के सामने निकाले। ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी की वोटों की खरीद-फरोख्त पर जिला प्रशासन कहां तक लगाम लगा पाता है। क्योंकि ऐसी ही शिकायतें शहर की और कई भागों से लगातार आ रही हैं जहां पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी किसी न किसी तरह से मतदाताओं को लुभाने में लगी हुई है कोई शराब बांट रहा है तो कोई पैसे देकर वोट खरीदने की कोशिश कर रहा है।

Home / Lalitpur / यहां 500 रुपए है एक वोट की कीमत, लग रही है बोली, वोटरों को लालच देने में जुटे हैं प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो