scriptउमा भारती से नाराज करणी सेना, विरोध प्रदर्शन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज | case filed against karni sena for protesting against uma bharti | Patrika News
ललितपुर

उमा भारती से नाराज करणी सेना, विरोध प्रदर्शन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज

– उमा भारती के खिलाफ करणी सेना में उबाल
– राजाओं पर दिया विवादित बयान
– करणी सेना ने पुतला दहन कर किया विरोध

ललितपुरApr 16, 2019 / 06:15 pm

Karishma Lalwani

uma bharti

उमा भारती से नाराज करणी सेना, विरोध प्रदर्शन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज

ललितपुर. करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री उमा भारती का विरोध करना मंहगा पड़ा। एक चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद उमा भारती ने सार्वजनिक मंच से सामंतशाही के खिलाफ राजाओं की भूमिका पर विवादित बयान देकर उन्हें भूखा और तानाशाह बताया। उनके इस बयान से नाराज करणी सेना ने पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। करणी सेना के लोगों द्वारा किए गए प्रदर्शन और पुतला दहन पर पुलिस ने 7 नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तह मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की है।
यह है पूरा मामला

कुछ दिन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने झांसी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी प. अनुराग शर्मा की चुनावी रैली को संबोधित किया था। इस दौरान उमा भारती ने कहा था कि पहले हर गांव में एक राजा होते थे। जब वह निकलते थे, तो गांव की प्रजा उनके सामने हाथ जोड़ती थी। उनके सामने कोई साइकिल पर हीं बैठ सकता था, दूल्हा घोड़े पर नहीं बैठ सकता था। राजा साहब के घर चाहे खाने के लिए कुछ न हो सिर्फ बेर ही हो लेकिन जब भी उनका हाल लेंगे तो वो कहेंगे अपनी तो ऐश है। अच्छा खाते हैं और अच्छा पहनते हैं। जबकि हकीकत कुछ और है।
राहुल गांधी से जोड़ा राजा का उदाहरण

दरअसल, उमा भारती का यह तंज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर था। उमा भारती ने कहा कि राहुल भी इसी तरह के नेता हैं। उनके पास है तो कुछ नहीं लेकिन वह कहते हैं मेरी तो अच्छी मौज की कट रही है। उमा भारती के विवादित बयान को क्षत्रिय ठाकुर समाज ने अपने आप से जोड़कर देखा जिससे उनमें उथल-पुथल पैदा कर दी। उनके इस बयान से क्रोधित होकर करणी सेना ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था।

Home / Lalitpur / उमा भारती से नाराज करणी सेना, विरोध प्रदर्शन करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो