scriptबारिश से खराब हुई फसलें, किसानों ने की रोजगार दिलाए जाने की मांग | crops destroyed due to heavy rainfall in lalitpur | Patrika News
ललितपुर

बारिश से खराब हुई फसलें, किसानों ने की रोजगार दिलाए जाने की मांग

ललितपुर में पिछले एक माह से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। किसानों की आधी से ज्यादा फसलें खराब हो गईं

ललितपुरAug 30, 2019 / 06:54 pm

Karishma Lalwani

बारिश से खराब हुई फसलें, किसानों ने की रोजगार दिलाए जाने की मांग

बारिश से खराब हुई फसलें, किसानों ने की रोजगार दिलाए जाने की मांग

ललितपुर. जनपद में पिछले एक माह से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। किसानों की आधी से ज्यादा फसलें खराब हो गईं। अतिवृष्टि के चलते उड़द, तिली और सोयाबीन की फसलें खराब हो गईं। ज्यादा पानी भर जाने के कारण फसलें सड़ गई। इस मामले में जनपद के किसानों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को ज्ञापन देकर फसलों की जांच कराकर उचित मुआवजा राशि दिलाए जाने की मांग उठाई। किसानों ने अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए रोजगार (Employment) दिलाए जाने की भी मांग उठाई।
किसानों को मिले मुआवजा

इस मामले में किसान नेता राजपाल सिंह ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 15 दिन बीत जाने के बाद भी जिला प्रशासन द्वारा न तो खराब हुई किसानों की फसलों का सर्वे कराया गया और न ही मुआवजा देने की कोई बात की गई है। किसान नेता ने बताया कि जनपद के 50 गांवों की स्थिति काफी खराब है। इन गांवों में फसलें चौपट होने से किसान बर्बाद हो गया है और रोजगार न होने की दशा में लगातार पलायन कर रहा है। उन्होंने मांग की है कि जिला प्रशासन जल्द से जल्द फसलों का सर्वे करवाकर किसानों को मुआवजा दिलाए जाने का काम करें।

Home / Lalitpur / बारिश से खराब हुई फसलें, किसानों ने की रोजगार दिलाए जाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो