scriptउप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की चुनावी जनसभा का हुुआ बहिष्कार | Dinesh Sharma Jansabha boycotted in Lalitpur | Patrika News
ललितपुर

उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की चुनावी जनसभा का हुुआ बहिष्कार

प्रेसक्लब के सभी सदस्यों ने बहिष्कार कर की नारेबाजी.

ललितपुरNov 22, 2017 / 05:30 pm

Abhishek Gupta

Dinesh In Lalitpur

Dinesh In Lalitpur

ललितपुर. किसी भी कार्यक्रम का बहिष्कार उस दशा में किया जाता है जब वहां पर आए किसी सदस्य या अतिथि की सुनवाई ना हो या फिर उनके साथ अनदेखी की जाए और यही हाल ललितपुर में पत्रकारों का भारतीय जनता पार्टी की सभा में किया गया। निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की जनसभा का आयोजन किया और आयोजन में सभी इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को आमंत्रित किया था। मगर पत्रकारों ने उनकी जनसभा का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया। भारतीय जनता पार्टी सभाएं तो आयोजित करती है, मगर उनमें व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं होता। सभाओं के आयोजन में उनका स्वयं का कार्यकर्ता परेशान होता है। इधर-उधर घूमता रहता है और भाजापा के मठाधीश मंच पर बैठ जाते हैं। उन्हें किसी की परवाह नहीं होती कि कौन आ रहा है या कौन जा रहा है।
भारतीय जनता पार्टी की सभाओं में पहले भी अव्यवस्थाओं से त्रस्त होकर पत्रकारों ने बहिष्कार किया था। दरअसल जन सभा में उचित कवरेज व्यवस्था न होने के कारण प्रेस क्लब के सभी सदस्यों ने चुनावी जन सभा का बहिष्कार किया। वहां पर उपस्थित सभी पत्रकारों ने सभा में नारेबाजी भी की। और दूसरा कारण यह सामने आया है कि भाजपा के किसी नेता ने किसी पत्रकार के साथ अभद्रता की। सभा में पत्रकारों के लिए स्थान नियत होना चाहिए था, मगर जब पत्रकार ने भाजपा के एक नेता से पूछा कि कहां बैठने की व्यवस्था है तो उस ने अभद्रता करते हुए कह दिया कि जहां जगह मिले वहां बैठ जाओ। बस फिर क्या था पत्रकार एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सभी पत्रकारों ने चुनावी जनसभा का बहिष्कार किया और पंडाल से बाहर निकल आए।
पहले भी हो चुका जनसभा का बहिष्कार- भारतीय जनता पार्टी की आमसभा और प्रेस कॉन्फ्रेंसों का बहिष्कार होता रहा है, मगर इससे उन्होंने कोई सीख नहीं ली। इस जनसभा से पहले कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार भी भाजपा नेताओं की अभद्रता के कारण हुआ था । कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही जनपद ललितपुर के प्रभारी मंत्री है और वह ललितपुर जनपद में समीक्षा बैठक लेने आए हुए थे तभी सभी पत्रकारों को प्रेस कांफ्रेंस के लिए बुलाया गया था और जब भाजपा के नेता से उनके आने के बारे में पूछा गया तो भाजपा नेता ने भी किसी पत्रकार से अभद्रता की थी , और उस समय भी सभी पत्रकारों ने उनकी समीक्षा बैठक का बहिष्कार किया था ।

Home / Lalitpur / उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा की चुनावी जनसभा का हुुआ बहिष्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो