scriptनहर फटने से सैकड़ों हेक्टेयर फसल पानी में डूबी | Hundreds of hectares of crop submerged in water due to canal burst | Patrika News
ललितपुर

नहर फटने से सैकड़ों हेक्टेयर फसल पानी में डूबी

Hundreds of hectares of crop submerged in water due to canal burst- महरौनी तहसील के अंतर्गत जामनी बांध से सैदपुर कुम्हेडी माइनर नामक नहर संचालित है जिससे इलाके के सैकड़ों किसानों को सिंचाई के लिए पानी मुहैया कराया जाता है। लेकिन नहर खुलने से पहले नहरों की सफाई एवं मरम्मत का काम कराया जाता है जिसके लिए सरकार से लाखों रुपए का बजट भी विभागीय अधिकारियों के पास आता है।

ललितपुरNov 15, 2021 / 11:36 am

Karishma Lalwani

Hundreds of hectares of crop submerged in water due to canal burst

Hundreds of hectares of crop submerged in water due to canal burst

ललितपुर. Hundreds of hectares of crop submerged in water due to canal burst. महरौनी तहसील के अंतर्गत जामनी बांध से सैदपुर कुम्हेडी माइनर नामक नहर संचालित है जिससे इलाके के सैकड़ों किसानों को सिंचाई के लिए पानी मुहैया कराया जाता है। लेकिन नहर खुलने से पहले नहरों की सफाई एवं मरम्मत का काम कराया जाता है जिसके लिए सरकार से लाखों रुपए का बजट भी विभागीय अधिकारियों के पास आता है। फसलों के लिए पानी की जरूरत को देखते हुए उक्त नहर का संचालन किया गया लेकिन संचालन होने के साथ ही टूटी-फूटी नहर एक जगह से अचानक फट गई और उस इलाके के कई किसानों की सैकड़ों हेक्टेयर में हुई फसल पानी में डूबकर जलमग्न हो गई। इलाके के किसानों का आरोप है कि 24 घंटा बीत जाने के बाद भी सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में नहीं लिया और नहर से लगातार पानी किसानों के खेतों में भर रहा है जिससे उनकी फसल नष्ट होने की कगार पर है। हालांकि, आला अधिकारियों ने जल्द ही नहर को ठीक कराए जाने का आश्वासन दिया है।

Home / Lalitpur / नहर फटने से सैकड़ों हेक्टेयर फसल पानी में डूबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो