पूर्व मंत्री का रिश्तेदार बताकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे 16 लाख

नौकरी के नाम पर 16 लाख रुपयों की ठगी का एक और मामला सामने आया है।

ललितपुर. हाल ही में जनपद में नौकरी के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला शांत भी नहीं हो पाया था कि नौकरी के नाम पर 16 लाख रुपयों की ठगी का एक और मामला सामने आया है। राजनैतिक संबंधों का रुतबा दिखा कर एक युवक ने चिकित्साधिकारी की पुत्रियों को नौकरी पर लगवाने पर 16 लाख रूपए की ठगी कर ली। इस मामले में पीडि़त व्यक्ति रिश्तेदार की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


सेवानिवृत जिला जज श्रीनिवास प्रसाद निवासी लखनऊ ने प्रभारी निरीक्षक को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि उसका भांजा डॉक्टर निर्देश कुमार तीन वर्ष पूर्व जिला मुख्यालय ललितपुर में होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी के पद पर तैनात था। जिनके संबंध तालबेहट के बस स्टेण्ड निवासी शाहरूख खान पुत्र सिद्दी ठेकेदार से थे।


पूर्व सांसद का बताया रिश्तेदार
वह अपने आप को राज्यसभा सांसद मुन्नवर सलीम का भांजा तथा प्रदेश के पूर्व कद्दावर मंत्री आजम खान का रिश्तेदार बताता था। जिसका प्रभाव दिखाकर पिता-पुत्र ने डॉक्टर निर्देश कुमार को झांसे में लेकर उनकी दोनों पुत्रियों की नौकरी लगवाने का भरोसा दिया। डॉक्टर निर्देश कुमार की दोनों पुत्रियों ने आयुर्वेदिक में मेडीकल कोर्स किया था। जिस पर को पिता-पुत्र ने आठ- आठ लाख रूपए में नौकरी लगवाने का डॉक्टर को भरोसा दिया। जिस पर उसने 20-08-15 को अपने आवास पर अपने परिचितों के सामने उन्हे आठ लाख रूपए दिए। इसके दो माह बाद शाहरूख खान बाद 15-11-15 को हजारिया महादेव मन्दिर बुलाकर बकाया दूसरी पुत्री के आठ लाख रूपए लिए और पूरा भरोसा दिया कि जल्द नौकरी लग जाएगी। काम न होने पर रूपए वापिस कर दिए जाएगें।


काम भी नहीं हुआ धमकी अलग से
मई 2016 में जब मेडीकल का परिणाम घोषित हुआ तो उसमेें उसकी पुत्रियों का नाम नहीं आया। जिस पर उसने शाहरूख और उनके पिता से रूपए वापिस मांगे। जिस पर वह उन्हें टरकाते रहे। इसके बाद 16-08-2017 को पुन: शाहरूख के घर गए तथा अपना रूपया वापिस मांगा। जिस पर उन्होनें उसे जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। जिला जज के शिकायती पत्र पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 419, 420, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned