scriptकोरोना से जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ अमित चतुर्वेदी का हुआ निधन | Lalitpur district hospital cms dies due to corona | Patrika News
ललितपुर

कोरोना से जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ अमित चतुर्वेदी का हुआ निधन

कोरोना महामारी से ललितपुर के एक और बरिष्ठ फिजिशियन डॉ अमित चतुर्वेदी का दिल्ली मेदांता में निधन हो गया।

ललितपुरJun 09, 2021 / 07:15 pm

Abhishek Gupta

Doctor

Doctor

ललितपुर. कोरोना महामारी से ललितपुर के एक और बरिष्ठ फिजिशियन डॉ अमित चतुर्वेदी का दिल्ली मेदांता में निधन हो गया। वरिष्ठ चिकित्सक के निधन से जनपद में शोक की लहर दौड़ गई है। पिछले करीब डेढ़ महीने से वह कोरोना के संक्रमित थे। इसके चलते उन्हें ललितपुर से लेकर दिल्ली के मेदांता में शिफ्ट किया गया था। करीब एक माह पूर्व इसी महामारी के संक्रमण से उनकी पत्नी की भी मौत हुई थी। महामारी की दूसरी लहर की चपेट में आकर अब तक जनपद में चार बरिष्ठ सरकारी डॉक्टरों की मौत हो चुकी है। डॉ. अमित चतुर्वेदी जिला चिकित्सालय में सीएमएस के पद पर कार्यरत भी थे।
वरिष्ठ डॉक्टर अमित चतुर्वेदी जनपद में सन् 2004-05 से अपनी सेवाएं दे रहे थे। वह जिला चिकित्सालय में वरिष्ठ फिजीशियन के पद पर पदस्थ्य थे और जनपदवासियों को अपनी सेवाएं दे रहे थे। कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों को भी अपनी सेवाएं दीं। मरीजों की सेवा करते हुए वह कोरोना संक्रमित हुए थे, जिसके बाद उन्हें जिला चिकित्सालय झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। इस दौरान उनकी पत्नी भी इसी महामारी से संक्रमित हुई थी।
दोनों ही पति-पत्नी का इलाज झांसी मेडिकल कॉलेज में चलता रहा और इसी दौरान उनकी पत्नी की करीब एक माह पूर्व मौत हो गई थी। डॉ अमित चतुर्वेदी का स्वास्थ्य ठीक नहीं था इसलिए उन्हें झांसी मेडिकल कॉलेज से लखनऊ। और फिर लखनऊ से दिल्ली मेदांता रेफर किया गया था। जहां पिछले करीब एक माह से उनका कोरोना का इलाज चल रहा था और दिल्ली मेदांता में इलाज के दौरान उन्होंने बीती रात करीब 1 बजे अंतिम सांस ली। जैसे ही उनकी मौत की खबर फैली उनकी मौत की खबर सुनकर जनपद वासी स्तब्ध रह गए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग में शोक की लहर दौड़ पड़ी। वरिष्ठ फिजीशियन जिला चिकित्सालय में पिछले करीब 20 वर्षो से जनपद वासियों को अपनी सेवाएं दे रहे थे। वह अपने मधुर व्यवहार के लिए जाने जाते थे। जिला चिकित्सालय में सीएमएस के पद पर रहते हुए मरीजों की सेवा करते हुए वह कोरोना संक्रमित हो गए थे।

Home / Lalitpur / कोरोना से जिला चिकित्सालय के सीएमएस डॉ अमित चतुर्वेदी का हुआ निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो