scriptललितपुर में एक ही दिन में 11 कोरोना वायरस पाजिटिव, दो दिन का लॉकडाउन | Lalitpur DM 10 July 11 Corona Virus Positive Lockdown 13 july | Patrika News
ललितपुर

ललितपुर में एक ही दिन में 11 कोरोना वायरस पाजिटिव, दो दिन का लॉकडाउन

लॉकडाउन से तेजी से बढ़ रहे मामले को रोकने की कोशिश कोरोनावायरस से फैलने वाले संक्रमण की चेन तोड़ना बहुत जरूरी है

ललितपुरJul 11, 2020 / 11:24 am

Mahendra Pratap

ललितपुर में एक ही दिन में 11 कोरोना वायरस पाजिटिव, दो दिन का लॉकडाउन

ललितपुर में एक ही दिन में 11 कोरोना वायरस पाजिटिव, दो दिन का लॉकडाउन

ललितपुर. जनपद में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग बढ़ रहे कोरोना मरीजों की वजह से चिंतित है। मण्डलायुक्त ने चिकित्सालयों का दौरा कर महामारी से निपटने के लिए आवाश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। जनपद में 4 दिन पूर्व एक्टिव केसों की संख्या 13 थी पर 4 दिन बाद मामले तेजी से बढ़ने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 39 तक पहुंच गई है। 10 जुलाई को एक ही दिन में एक साथ 11 केस सामने आए है। शहर के जाने-माने आर्थोपेडिक डॉक्टर निर्मल जैन, एक कोर्ट कर्मचारी, जखौरा सीएचसी मैं तैनात एक लैब टेक्नीशियन, एक तालबेहट निवासी, महरौनी की एक एएनएम कोरोना पाजिटिव पाई गई। साथ ही एक ही परिवार की दो सगी बहनें भी कोरोना पाजिटिव पाई गईं हैं।
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में जिला प्रशासन ने आनन-फानन में अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक में जिला अधिकारी योगेश कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी अनिल कुमार मिश्रा, उप जिलाधिकारी गजल भारद्वाज के साथ मंडलायुक्त झांसी सुभाष चंद शर्मा भी शामिल हुए। जिन्होंने बैठक के बाद ललितपुर के जिला चिकित्सालय समेत सरकारी अस्पतालों का दौरा किया और वहां पर खराब व्यवस्थाएं पाए जाने पर जिला चिकित्सालय के सीएमएस डाक्टर वासवानी को कड़ी फटकार लगाई तथा महामारी से निपटने के लिए उचित दिशा निर्देश भी दिए।
जनपद में बढ़ते मामलों को देख स्वास्थ्य विभाग ने कड़ी चिंता जाहिर की और सरकार ने 2 दिन की संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया। जिसके अनुसार आज शनिवार से सोमवार तक समूचे जनपद में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा सिर्फ अति आवाश्यक सेवाएं जैसे दूध सब्जी और किराना आदि की दुकानें सीमित समय के लिए खुलेंगे जहां दुकानदारों के साथ साथ आने बाले ग्राहकों को सोशल डिस्टेंस पालन करने और कराने की कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं। लॉकडाउन का उद्देश्य यह है कि जो तेजी के साथ मामले बढ़ रहे है उन्हें बढ़ने से रोका जा सके । कोरोनावायरस से फैलने वाले संक्रमण की चेन तोड़ना बहुत जरूरी है नहीं तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो