scriptयूपी में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़ | Lalitpur Uttar Pradesh 21 Days Lock down Market Crowd Essential Goods | Patrika News
ललितपुर

यूपी में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

ललितपुर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिलामेडिकल, किराना और सब्जी दूध आदि की दुकानों पर हुई मारामारीलोगों ने जरूरत से ज्यादा सामान खरीद कर बढ़ाई अन्य लोगों की मुसीबतें

ललितपुरMar 25, 2020 / 09:12 am

Mahendra Pratap

यूपी में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

राजधानी लखनऊ

ललितपुर. कोरोना वायरस के खात्मे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जैसे ही मंगलवार रात 8:00 बजे पूरे देश में 21 दिन के लॉक डाउन होने का ऐलान किया वैसे ही उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में बाजारों में जरूरत का सामान खरीदने के लिए जनता उमड़ पड़ी। कोई राशन, कोई दवाएं, कोई सब्जी तो कोई दूध दही की व्यवस्था कर रहा था। भीड़ इतनी थी कि 2 घंटें की बिक्री के बाद दुकानें खाली हो गई।
ललितपुर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। आलम ऐसा था कि आज के बाद शायद जरूरत का कोई सामान मिलने की कोई संभावना न हो। जबकि इस ऐलान में जरूरत की सभी चीजों की आपूर्ति की बात भी कही गई फिर भी प्रधानमंत्री की पूरी बात ना सुनते हुए लोगों ने बाजारों की ओर दौड़ लगाई और सामान खरीदने की होड़ मच गई। मेडिकल स्टोर किराना के सामान की दुकानों दूध की दुकानों एवं सब्जी मार्केट में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मेडिकल की दुकानों पर तो ऐसे भीड़ लगी थी जैसे लोगों को उनकी बहुत जरूरी दवाई कल मिलेगी ही नहीं और इस आपाधापी में दवाई लेने वाले लोग यह भूल गए कि अगर गलती से गलत दवाई उनके हाथों में चली गई तो परिणाम बिल्कुल उल्टा हो सकता है। रात 10:00 बजे के आसपास आलम यह था कि दुकानदार ग्राहकों को अपनी दुकान से भगा रहे थे और ग्राहक दुकानों पर ऐसे अड़े थे जैसे कि इसके बाद वह सामान उन्हें मिलेगा ही नहीं। लोगों ने जरूरत से अधिक सामान खरीद कर अपने घर पर रख लिया जिससे उन लोगों को मुश्किलें खड़ी हो गई जिनको सामान दुकानों पर स्टॉक खत्म होने के बाद नहीं मिल सका।
बाजार में उपलब्ध रहेगा सामान :- इस बात की सूचना जब जिला प्रशासन को मिली तब जिला प्रशासन द्वारा जनहित में एक अनाउंसमेंट कराया गया जिसमें कहा गया कि लोग परेशान ना हो उनकी जरूरत के हिसाब से सामान उनको बाजारों में उपलब्ध होगा। सिर्फ घर से बाहर निकलने पर उन लोगों को बैन है जिनको कोई काम नहीं है और सड़कों पर इधर से उधर बेकार में टहलते रहते हैं।
यूपी में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़
IMAGE CREDIT: sanjay k srivastava
जरुरी सामान एकत्र न करें :- राजधानी लखनऊ में भी यहीं आलम था। प्रधानमंत्री मोदी इधर अपनी बात रख ही रहे थे, लोगों ने थैले उठा बाजार का रुख कर दिया। राजाजीपुरम में राशन, सब्जी, दवा, दूध दही की दुकानों पर कुछ ही देर में हुजूम एकत्र हो गया। जहां सरकारें लोगों को एक मीटर की दूरी पर रहने की सलाह दे रही हैं वही जनता अपनी सुरक्षा को दरकिनार अवाश्यक सामना को जरुरत से ज्यादा खरीद कर अपने घर में रखने की कोशिश कर रही है।

Home / Lalitpur / यूपी में 21 दिन के लॉक डाउन का ऐलान होते ही बाजारों में उमड़ी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो