LIC की इमारत पर क्यों नहीं फहराया गया तिरंगा, गणतंत्र के महापर्व पर राष्ट्र के प्रति नहीं है सम्मान

भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा ललितपुर की इमारत पर गणतंत्र दिवस के इस महापर्व पर तिरंगा नहीं फहराया गया है।

ललितपुर. जहां एक ओर 26 जनवरी गणतंत्र के महापर्व पर सभी देशवासियों के दिल में देश के प्रति प्रेम और सम्मान है तथा सभी सरकारी और गैर सरकारी इमारतों पर तिरंगा फहराकर गणतंत्र और देश को सम्मान दिया जाता है वहीं दूसरी ओर इस सरकार की एक संस्था ऐसी भी है जिनके दिल में ना तो गणतंत्र के महापर्व पर गणतंत्र का सम्मान है और ना ही देश के प्रति आस्था प्रतीत हो रही है । भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा ललितपुर की इमारत पर गणतंत्र दिवस के इस महापर्व पर ना तो तिरंगा फहराया गया है और ना ही गणतंत्र का सम्मान नजर आया है जबकि दूसरी ओर सरकारी और गैर सरकारी इमारतों पर तिरंगा फहराकर गणतंत्र का सम्मान किया गया है । इस बारे में जब यहां के मैनेजर सुनील सचदेवा से बात की गई तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया ।


भोला शंकर पस्तोर :- जबकि बीमा एजेंट और बीमा एजेंट अध्यक्ष भोला शंकर पस्तोर का कहना है कि हमने कई बार अधिकारियों और कर्मचारियों से इस बारे में कहा है भारत के राष्ट्रीय महापर्व पर तिरंगा फहराया जाना चाहिए । मगर यहां के अधिकारियों और कर्मचारियों के आगे किसी की नहीं चलती । यहां के अधिकारियों कहना है कि हम किराए की बिल्डिंग में तिरंगे को नहीं फहराते । सवाल इस बात का है कि इमारत किराए की हो या निजी जब भारत सरकार का उपक्रम है तो इस बिल्डिंग पर गणतंत्र और देश के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए तिरंगा फहराया जाना चाहिए जिनके दिल में तिरंगे और गणतंत्र के प्रति सम्मान नहीं है वह देश का क्या सम्मान करेंगे और अपनी संस्था के प्रति कितनी इमानदारी बरते हैं यह एक बड़ा सवाल है ।


जबकि वही आम जनता का भी यह कहना है कि यह सरकार का उपक्रम है तो इस पर ध्वजारोहण जरूरी है सरकार का उपक्रम होने के बावजूद तिरंगा और गणतंत्र के प्रति सम्मान ना होना यह बेहद खेदजनक एवं चिंताजनक बात है ।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned