scriptप्रसव पीड़ा से कराह रही महिला का नर्स ने रिश्वत लेकर किया इलाज, हुआ ट्रांसफर | nurse demoted and transferred to other place for taking bribe | Patrika News
ललितपुर

प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला का नर्स ने रिश्वत लेकर किया इलाज, हुआ ट्रांसफर

इलाज करने से पहले रिश्वत लेती नर्स को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेट से हटाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी भेज दिया गया

ललितपुरJun 09, 2019 / 06:46 pm

Karishma Lalwani

money

प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला का नर्स ने रिश्वत लेकर किया इलाज, हुआ ट्रांसफर

ललितपुर. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात स्टाफ नर्स रीता सिंह का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ। वीडियो के मुताबिक नर्स रीता सिंह ने प्रसव पीड़ा के दर्द से कराह रही महिला का बिना पैसे लिए इलाज करने से मना कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रताप सिंह ने बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। रिश्वतखोर नर्स को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेट से हटाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी भेज दिया गया। वहीं अधीक्षक नरेंद्र सिंह को हटाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रबार भेजा गया और नोडल अधिकारी आर के सोनी का कार्यक्षेत्र भी बदल दिया गया।
सुविधा शुल्क न मिलने पर एंबुलेंस उपलब्ध

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के इस एक्शन से जनपद के अन्य सरकारी अस्पतालों में रिश्वतखोर स्टाफ में हड़कम्प मच गया। बता दें कि तालबेहट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधा शुल्क न मिलने पर प्रसूताओं की डिलीवरी अस्पताल गेट पर की जाती है। वहीं रेफर की गई प्रसूताओं को सुविधा शुल्क न मिलने के कारण एंबुलेंस भी उपलब्ध नहीं कराई जाती।
गौरतलब है कि 7 जून को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट में तैनात स्टाफ नर्स ने प्रसव कराने के नाम पर एक गरीब व्यक्ति से 1500 रुपये की मांग की। जब उसने पैसे देने में असमर्थता जताई, तब उसकी पत्नी को जिला अस्पताल रेफर करने की धमकी दे डाली। परेशान होकर पीड़ित ने कहीं से भी पैसों का इंतजाम किया और स्टाफ नर्स रीता सिंह को दे दिया। पैसा देते समय किसी ने उनका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया।

Home / Lalitpur / प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला का नर्स ने रिश्वत लेकर किया इलाज, हुआ ट्रांसफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो