scriptयुवती की मौत के मामले में आया नया मोड़, मायके पक्ष ने लगाया दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप | Suspicious death of woman in lalitpur up crime news in hindi | Patrika News
ललितपुर

युवती की मौत के मामले में आया नया मोड़, मायके पक्ष ने लगाया दहेज उत्पीड़न और हत्या का आरोप

दो दिनों पूर्व सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला पठापुरा में एक नवविवाहिता अनामिका की मौत का मामला सामने आया था।

ललितपुरFeb 12, 2018 / 08:18 am

आकांक्षा सिंह

lalitpur

ललितपुर. दो दिनों पूर्व सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला पठापुरा में एक नवविवाहिता अनामिका की मौत का मामला सामने आया था। जिसमें ससुराल पक्ष द्वारा बताया गया था कि युवती के ऊपर किसी ऊपरी साया का चक्कर था जिसके चलते उसका इलाज कराया गया झाड़-फूंक कराई गई एवं अचानक उसकी मौत हो गई। उक्त मामले में अब नया मोड़ आ गया है। युवती के मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उत्पीड़न एवं हत्या का आरोप लगाया है। जिसके संबंध में लड़की के पिता रामस्वरूप पुत्र मनका अहिरवार निवासी गेचवारा थाना जखौरा ने कोतवाली पुलिस को एक तहरीर देकर अवगत कराया कि उसने अपनी पुत्री अनामिका की शादी लगभग 8 माह पूर्व पठापुरा निवासी राजा राम के पुत्र अमर के साथ तय की थी तथा शादी में भरपूर दान-दहेज देकर अपनी पुत्री को विदा किया था। मगर उसकी ससुराल में उसे शुरू से ही दहेज के लिए परेशान किया जाता रहा इसकी शिकायत मेरी पुत्री ने कई बार की थी । हमारी पुत्री कई दिनों से मायके में रह रही थी मगर ससुराल से आ कर उसे अपने घर ले गए और वहां जाकर उसके साथ दहेज के लिए मारपीट की गई और दहेज ना मिलने की दशा में उसका गला दबाकर हत्या कर दी गई । इस मामले में उसके पति अमर कुमार पिता राजाराम जेठ जेठानी तथा सास को ही दोषी बताया गया है । जैसे ही पुलिस को युक्ति की मौत की सूचना मिली वैसे ही पुलिस ने उसका शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था ।


पुलिस ने किया मामला दर्ज

जैसे ही कोतवाली पुलिस के समक्ष हत्या का मामला सामने आया तत्काल कोतवाली पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ 498ए 304बी तथा 3 /4 दहेज प्रताड़ना अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है । पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर धाराएं घटाएं बढ़ाई जा सकती हैं।


इनका कहना है

इस मामले में मायके पक्ष पिता का कहना है कि जब हमें अपनी पुत्री की मौत की सूचना मिली तब हमने आकर उसे देखा उसके गले पर उंगलियों एवं चोट के निशान साफ नजर आ रहे थे जिससे हमें शक हुआ कि उसकी मार पीट कर हत्या की गई है एवं हत्या का राज छुपाने के लिए ससुराल जन ऊपरी चक्कर का सहारा ले रहे हैं जिससे उसकी हत्या की बात छुपाई जा सके ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो