scriptसांप काटने से भाई-बहन समेत 3 की मौत, बेटी के इलाज को गये तो बेटे को भी सांप ने डसा | three killed lalitpur after snake bites | Patrika News
ललितपुर

सांप काटने से भाई-बहन समेत 3 की मौत, बेटी के इलाज को गये तो बेटे को भी सांप ने डसा

एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है, ललितपुर जिले के जाखलौन थाना क्षेत्र का मामला… देखें वीडियो

ललितपुरSep 23, 2018 / 06:26 pm

Hariom Dwivedi

snake bites

सांप काटने से भाई-बहन समेत 3 की मौत, बेटी के इलाज को गये तो बेटे को भी सांप ने डसा

ललितपुर. अलग-अलग घटनाओं में सांप के काटने से तीन की मौत हो गई। दो ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। जाखलौन थाना क्षेत्र स्थानीय कस्बे में खेत में एक किसान को सांप ने डस लिया, जिसे झाड़-फूंक के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इसी थाना क्षेत्र के चांदपुर जहाजपुर गांव में एक आदिवासी भाई-बहन को जहरीले सांप ने डस लिया। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई।
जाखलौन थाना क्षेत्र के गांव चांदपुर जहाजपुर में एक आदिवासी के पुत्र और पुत्री की जहरीले सांप के डस लेने से मौत हो गई। एक साथ एक परिवार में दो मौत होने से गांव में हड़कंप मच गया। जहाजपुर निवासी मंगल सहरिया अपनी पत्नी व दो बच्चों शिवम व अनुष्का के साथ टपरे में सो रहा था। देर रात उसकी 9 माह की बेटी अनुष्का को सर्प ने डस लिया। आनन-फानन में बच्ची को लेकर वो झाड़-फूंक कराते रहे। घर में 7 वर्षीय शिवम को सोता हुआ छोड़ गये। आराम न मिलने पर परिजन अनुष्का को देर रात ललितपुर जिला चिकित्सालय लाए, जहां उसको मृत घोषित कर दिया। रोते बिलखते परिजन घर पहुंचे तो उनका बेटा भी मृत अवस्था में मिला। उसे भी जहरीले सर्प ने डस लिया था। एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत से पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। मिली जानकारी के अनुसार इसके पूर्व भी मंगल सरिया के 2 बच्चों की बीमारी के चलते मौत हो चुकी थी। अब वह बेऔलाद हो गया है।
जल्दी पहुंच जाता तो शायद जान बच जाती
सांप काटे जाने की दूसरी घटना भी जाखलौन थाना क्षेत्र की है। स्थानीय कस्बे में एक किसान को उस समय जहरीले सांप ने काट लिया जब वह मौसम खराब होने के कारण रात में अपने खेत में कटी पड़ी उड़द की फसल को एकत्रित करने के लिए गया हुआ था, सांप के काटने से वह वहीं अचेत हो गया। परिजन उसे झाड़-फूंक के लिए ले गए। कोई फायदा न होने के बाद उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने उसके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मृतक के भतीजे ने बताया कि उसका ताऊ अपने खेत में उड़द की फसल एकत्रित करने के लिए गया था, जहां उसे सांप ने काट लिया। झाड़-फूंक में कोई फायदा नहीं हुआ और अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
देखें वीडियो…

Home / Lalitpur / सांप काटने से भाई-बहन समेत 3 की मौत, बेटी के इलाज को गये तो बेटे को भी सांप ने डसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो