scriptआकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित तीन की मौत, 6 गम्भीर | uttar pradesh weather news three killed due to lightening | Patrika News
ललितपुर

आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित तीन की मौत, 6 गम्भीर

खराब मौसम के चलते अचानक आसमान से आकाशी बिजली गिरने से एक महिला सहित तीन की मौत हो गई

ललितपुरMay 18, 2019 / 11:52 am

Karishma Lalwani

bijli

आकाशीय विजली गिरने से महिला सहित तीन की मौत, 6 गम्भीर

ललितपुर. खराब मौसम के चलते अचानक आसमान से आकाशी बिजली गिरने से एक महिला सहित तीन की मौत हो गई। घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। सूचना पर सदर एसडीएम गजल भारद्वाज एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर मृतकों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया।
घटनास्थल पर ही मौत

शाम 4 बजे अचानक मौसम का मिजाज बदला और तेज गड़गड़ाहट के साथ हल्की-फुल्की बारिश शुरू हो गई। सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम दैलवारा में भी तेज गड़गड़ाहट हुई एवं बरसात होने लगी। बरसात से बचने के लिए बकरी चरा रहे ग्रामीण हीरा उर्फ पप्पू अहिरवार (45), पत्नी रानी (40) व अन्य दो दौनों लडकिया अंजो 12 बर्ष अमलो 14 बर्ष के साथ रंजना एवं कुछ और ग्रामीण आम के पेड़ के नीचे चले गए । तभी अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ उसी आम के पेड़ के ऊपर आकाशी बिजली गिरी। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से रानी अंजो अमलो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि रानी का पति हीरा उर्फ पप्पू, उसकी लड़की और लड़का व एक अन्य ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गए।
आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत

थाना जखोरा के अंतर्गत ग्राम कोटरा में भी आकाशीय बिजली गिरने से 2 जख्मी हो गए हैं । कोटरा निवासी कृष्णा अपने घर में घरेलू काम कर रही थीं। घर पर उनके पति भी थे। तभी अचानक तेज गड़गड़ाहट के साथ बिजली गिरी। बिजली की चपेट में आकर दोनों ही गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेहट में भर्ती कराया गया।

Home / Lalitpur / आकाशीय बिजली गिरने से महिला सहित तीन की मौत, 6 गम्भीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो