मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा, पिलर गिरने से मजदूर की मौत

मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा, पिलर गिरने से मजदूर की मौत
मकान निर्माण के दौरान हुआ हादसा, पिलर गिरने से मजदूर की मौत

Akansha Singh | Updated: 12 Oct 2019, 08:43:35 AM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

निर्माणाधीन मकान के कार्य के दौरान मकान का पिलर मजदूर के ऊपर गिरने से मजदूर की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

ललितपुर. निर्माणाधीन मकान के कार्य के दौरान मकान का पिलर मजदूर के ऊपर गिरने से मजदूर की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मजदूर की मौत से उसके परिवार में कोहराम मच गया सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजदूर की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भिजवा दिया मिली। जानकारी के अनुसार तालबेहट कस्बा के चौबयाना में मकान के निर्माण का कार्य चल रहा था निर्माण कार्य के दौरान अचानक निर्माणाधीन पिलर काम कर रहे मजदूर के ऊपर आ गिरा। काम कर रहे मजदूर पर अचानक पिलर गिरने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। आनन-फानन में मजदूर को रक्तरंजित अवस्था में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तालबेट लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मजूदर की मौत के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने सीएचसी पहुंच कर मृतक मजदूर का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतू भिजवाया।


बताया गया कि ग्राम पवा निवासी कमलेश कुशवाहा 25 वर्ष पुत्र बल्लू कुशवाहा मजदूरी कर परिवार का जीवन यापन करता है। शुक्रवार की सुबह वह चौबयाना स्थित बल्लू वालमिक के मकान पर कार्य कर रहा था मकान निर्माण में मजदूरी कर रहा था। उसी दौरान पिलर निर्माण के दौरान पिलर गिर गया। जिसके नीचे दबकर मजूदर की दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि मृतक मजदूर अत्यंत गरीब परिवार से है तथा मजदूरी कर परिवार की गुजर बसर कर रहा था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned