scriptराधिका फूड कंपनी के खिलाफ 819 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज | 819 crore fraud case filed against Radhika Food Company | Patrika News
कारोबार

राधिका फूड कंपनी के खिलाफ 819 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

निदेशक सिद्धार्थ और अंजू चौधरी के खिलाफ दर्ज किया गया धोखाधड़ी का मुकदमा
एसबीआई के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह के साथ लगा है धोखाधड़ी का आरोप
एफआईआर अनुसार कंपनी ने 732 करोड़ रुपए की ऋण सुविधाओं का लाभ उठाया

Jan 24, 2020 / 07:59 am

Saurabh Sharma

Radika Food Company

819 crore fraud case filed against Radhika Food Company

नई दिल्ली। सीबीआई ने दिल्ली स्थित राधिका फूड लिमिटेड और उसके निदेशकों सिद्धार्थ चौधरी व अंजू चौधरी के खिलाफ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि कंपनी व इसके निदेशकों पर भारतीय स्टेट बैंक ( एसबीआई ) के नेतृत्व वाले बैंकों के एक समूह के साथ 819.48 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। एजेंसी ने गुरुवार को दिल्ली में आरोपियों के आवास पर तलाशी लेते हुए दस्तावेजों को बरामद किया।

यह भी पढ़ेंः- डीजल के दाम में महीने की सबसे बड़ी गिरावट, पेट्रोल 22 पैसे प्रति लीटर सस्ता

एजेंसी ने दक्षिण दिल्ली के साकेत क्षेत्र स्थित फर्म, उसके निदेशकों और अज्ञात लोकसेवकों के खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश और जालसाजी के लिए भारतीय दंड संहिता व धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसबीआई ने 10 बैंकों के एक कन्सोर्टियम की ओर से शिकायत दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ेंः- एयर इंडिया को बेचने के खिलाफ भाजपा सांसद ने उठाई आवाज, कोर्ट जाने की दी धमकी

प्राथमिकी के अनुसार, यह आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने 732 करोड़ रुपए की ऋण सुविधाओं का लाभ उठाया और शिकायतकर्ता व समूह के अन्य बैंकों से जालसाजी करते हुए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल कर धोखा दिया प्राथमिकी में कहा गया है कि बैंकों को एक अप्रैल 2018 को 819.48 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः- PhonePe के ATM से अब पड़ोस की दुकान से निकाल सकेंगे अपना रुपया

बैंकों के इस समूह में एसबीआई के साथ इंडियन ओवरसीज बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, एक्सिम बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, सीएसबी बैंक, विजया बैंक (अब बैंक ऑफ बड़ौदा में शामिल हो चुका है) और यूको बैंक शामिल हैं।

Home / Business / राधिका फूड कंपनी के खिलाफ 819 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो