scriptअनिल अंबानी की डूबती नइया बचाने उतरे छोटे बेटे अंशुल अंबानी, ऐसे करेंगे पिता की मदद | Anil Ambani son Anshul Ambani entered Reliance group to help his dad | Patrika News
कॉर्पोरेट वर्ल्ड

अनिल अंबानी की डूबती नइया बचाने उतरे छोटे बेटे अंशुल अंबानी, ऐसे करेंगे पिता की मदद

रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल अंबानी ने बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है। देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी भी इसी प्रकार कंपनी में शामिल हुए थे।

Jan 20, 2019 / 10:07 am

Dimple Alawadhi

Anshul Ambani

अनिल अंबानी की डूबती नइया बचाने उतरे छोटे बेटे अंशुल अंबानी, ऐसे करेंगे पिता की मदद

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर कारोबारी घराने अंबानी परिवार के एक शख्स और रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी के छोटे बेटे अंशुल अंबानी ने बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है। इस संदर्भ में कंपनी ने बताया कि 23 वर्षीय अंशुल अंबानी पिछले सप्ताह रिलायंस समूह में शामिल हुए थे। देश के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार अनिल अंबानी के बड़े बेटे अनमोल अंबानी भी इसी प्रकार कंपनी में शामिल हुए थे।


रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर में शामिल हुए अंशुल

रिलायंस समूह का कहना है कि अंशुल ने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से प्रबंधन में डिग्री पूरी करने के बाद बतौर मैनेजमेंट ट्रेनी रलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर को जॉइन किया है। रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर इस समूह की इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) शाखा है। इसके पास कंपनी का बिजली उत्पादन और वितरण कारोबार, मुंबई मेट्रो, रक्षा कारोबार और कई विविध सड़क और हवाईअड्डा परियोजनाएं भी हैं।

 

https://twitter.com/AmbaniAnshul?ref_src=twsrc%5Etfw

बड़े भाई ने भी किया था ये काम

अंशुल अंबानी के बड़े भाई अनमोल अंबानी ने ट्वीट करते हुए खुशी जताई। अनमोल अंबानी ने 2014 में बतौर ट्रेनी रिलायंस मुचुअल फंड जॉइन किया था। इसके बाद साल 2016 में दो साल की ट्रेनिंग के बाद वे रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुए थे। अनिल अंबानी के अलावा अनमोल ही हैं जो रिलायंस ग्रुप की वित्तीय सेवाओं के व्यापार के बोर्ड में शामिल हैं। इतना ही नहीं रिलायंस कैपिटल के सीईओ की अनुपस्थिति में संचालित कंपनियों के सभी सीईओ और ग्रुप के फंक्शनल हेड अनमोल को रिपोर्ट ही करते हैं। अनमोल जब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हुए थे, तब कंपनी के शेयर में 40 फीसदी की बढ़ोत्तरी भी हुई थी।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / Corporate / अनिल अंबानी की डूबती नइया बचाने उतरे छोटे बेटे अंशुल अंबानी, ऐसे करेंगे पिता की मदद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो