scriptमुश्किलों के बीच अनिल अंबानी को मिला सबसे बड़ा सहारा, अब बनेंगे इस कंपनी के चेयरमैन | Anil Ambani will become chairman of this company | Patrika News
कारोबार

मुश्किलों के बीच अनिल अंबानी को मिला सबसे बड़ा सहारा, अब बनेंगे इस कंपनी के चेयरमैन

मुश्किल दौर से गुजर रहे अनिल अंबानी की दिक्कतें अब खत्म होती नजर आ रही हैं। अंबानी को वैश्विक थिंक टैंक ‘The Atlantic Council’ के एडवाइजरी बोर्ड में शामिल किया गया है।

नई दिल्लीJan 05, 2019 / 12:41 pm

Dimple Alawadhi

Anil Ambani

मुश्किलों के बीच अनिल अंबानी को मिला सबसे बड़ा सहारा, अब बनेंगे इस कंपनी के चेयरमैन

नई दिल्ली। रिलायंस समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी पर लंबे समय से संकट के बादल छाए हैं। मुश्किल दौर से गुजर रहे अनिल अंबानी की दिक्कतें अब खत्म होती नजर आ रही हैं। अंबानी को वैश्विक थिंक टैंक ‘The Atlantic Council’ के एडवाइजरी बोर्ड में शामिल किया गया है। उनके अतिरिक्त इस बोर्ड में न्यूज कॉर्प के अध्यक्ष Rupert Murdoch, स्पेन के पूर्व प्रधानमंत्री Jose Maria Aznar, एयरबस के सीईओ Thomas Enders और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री Kevin Rudd शामिल हैं।


राजनीतिक नेताओं का समूह है The Atlantic Council

इस संदर्भ में कंपनी ने कहा कि, ‘The Atlantic Council ने भारत के प्रमुख बिजनेस लीडरों में से एक अनिल अंबानी को अपने वैश्विक सलाहकार बोर्ड में शामिल किया है, जो वैश्विक कॉर्पोरेट और राजनीतिक नेताओं का एक समूह है।’ The Atlantic Council का मुख्यालय वाशिंगटन डीसी में है, जिसका उद्देश्य रणनीतियों को आकार देना है।


यूटा के पूर्व गवर्नर ने किया अंबानी का स्वागत

यूटा के पूर्व गवर्नर और Atlantic Council के अध्यक्ष Jon M Huntsman ने अंबानी का स्वागत करते हुए कहा कि, ‘दक्षिण एशिया और विशेष रूप से भारत में Atlantic Council की उपस्थिति दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में अनिल अंबानी का कंपनी में शामिल होना और फायदेमंद हो सकता है।


क्या कहना है अनिल अंबानी का ?

इसपर अनिल अंबानी ने कहा कि, ‘मैं The Atlantic Council के सलाहकार बोर्ड में शामिल होने के जॉन के निमंत्रण से बेहद प्रसन्न हूं और इसे स्वीकार करता हूं। The Atlantic Council निश्चित रूप से वैश्विक रणनीतिक मामलों में अमरीका की सबसे प्रभावशाली थिंक टैंक है।’


ये हैं बोर्ड के अन्य सदस्य

बोर्ड के अन्य सदस्यों में अमरीका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार Dr Zbigniew K Brzezinski, स्वीजन के पूर्व प्रधानमंत्री Carl Bildt और NATO के पूर्व महासचिव Lord Robertson शामिल हैं। वहीं बिजनेस लीडर में SAAB के सीईओ Hakan Buskhe, ब्लैकस्टोन ग्रुप के सीईओ Stephen A Schwarzman और लॉकहीड मार्टिन कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष Marillyn A Hewson शामिल हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / मुश्किलों के बीच अनिल अंबानी को मिला सबसे बड़ा सहारा, अब बनेंगे इस कंपनी के चेयरमैन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो