scriptअश्विनी लोहानी ने संभाली एयर इंडिया की कमान, एक बार फिर बने चेयरमैन | ashwini lohani became chairman of air india | Patrika News

अश्विनी लोहानी ने संभाली एयर इंडिया की कमान, एक बार फिर बने चेयरमैन

Published: Feb 15, 2019 02:40:40 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

सेवानिवृत्त अधिकारी अश्विनी लोहानी ने सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) का पद संभाल लिया है।

ashwini lohani

अश्विनी लोहानी ने संभाली एयर इंडिया की कमान, एक बार फिर बने चेयरमैन

नई दिल्ली। सेवानिवृत्त अधिकारी अश्विनी लोहानी ने सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) का पद संभाल लिया है। उन्होंने हाल में नियुक्त नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खारोला और विमानन कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में कार्यभार संभाला है।


एयर इंडिया के बने प्रमुख

यह एयर इंडिया के प्रमुख के रूप में लोहानी का दूसरा कार्यकाल है। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने 13 फरवरी को लोहानी को अनुबंध के आधार पर एक साल के लिए एयरलाइन का प्रमुख नियुक्त करने की मंजूरी दी थी। लोहानी इंडियन रेलवे सर्विस मैकेनिकल इंजीनियरिंग (आईआरएसएमई) के 1980 बैच के अधिकारी हैं।


पहली बार कमाया 105 करोड़ रुपए का परिचालन लाभ

आपको बता दें कि अगस्त, 2017 से सितंबर 2017 तक यह एयर इंडिया के प्रमुख रहे थे। उसके बाद उन्हें रेलवे बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया था। वह वहां से दिसंबर, 2018 में सेवानिवृत्त हुए। उनके कार्यकाल के दौरान एयर इंडिया ने 2016-17 के वित्त वर्ष में 2007 में इंडियन एयरलाइंस और एयर इंडिया के विलय के बाद पहली बार 105 करोड़ रुपए का परिचालन लाभ कमाया था। खरोला छह फरवरी तक एयर इंडिया के प्रमुख थे उसके बाद उन्हें नागर विमानन सचिव बना दिया गया।

(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो