अब बाबा रामदेव बेचेंगे मिट्टी के बर्तन

अब बाबा रामदेव बेचेंगे मिट्टी के बर्तन

Amanpreet Kaur | Publish: Jan, 01 2016 02:48:00 PM (IST) कॉर्पोरेट

बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद व योग चिकित्सा के अनुसार इन बर्तनों का निर्माण करवाने जा रहे हैं

हरिद्वार। आटा नूडलस के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव मिट्टी के बर्तन बेचने की तैयारी कर रहे हैं। बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण आयुर्वेद व योग चिकित्सा के अनुसार इन बर्तनों का निर्माण करवाने जा रहे हैं। उनका दावा है  िइन बर्तनों के इस्तेमाल से कई बीमारियों से निजात मिल जाएगी।

बाबा रामदेव शुरुआत में मिट्टी का तवा और कड़ाही बाजार में उतारेंगे। इसके बाद अन्य बर्तन भी लाए जाएंगे। पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बताया कि हमारे देश की मिट्टी आयुर्वेदिक तत्वों से भरपूर है। इन पर बने भोजन का न केवल स्वाद अलग होता है, बल्कि यह पौष्टिक भी होता है।

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि मिट्टी के बर्तन का इस्तेमाल हमारे यहां पुरातन काल से चला आ रहा था, लोग इस कारण स्वस्थ रहते थे। वर्तमान में बदले परिवेश और पश्चिम के अंधानुकरण के कारण सब छूट गया। अब एक बार फिर से पतंजलि योगपीठ इस परंपरा को शुरू करने जा रहा है।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned