scriptजानिए एेसा क्या हुअा कि कंगाल हो गई ये अमीर आैरत, एेसे डूबे 25 हजार करोड़ रुपए | China Richest Woman have hug lost in net worth | Patrika News
कारोबार

जानिए एेसा क्या हुअा कि कंगाल हो गई ये अमीर आैरत, एेसे डूबे 25 हजार करोड़ रुपए

चीन की अमरीका के साथ चल रही ट्रेड वॉर चीन के लिए एक के बाद एक बुरी खबर लेकर आ रही हैं। ट्रेड वॉर के चलते जहां चीन की अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट हो रही है।

नई दिल्लीOct 22, 2018 / 03:20 pm

manish ranjan

झू क्विनफे

ट्रेड वॉर की वजह से चीन की सबसे अमीर महिला की संपत्ति 66 फीसदी घटी

नई दिल्ली। चीन की अमरीका के साथ चल रही ट्रेड वॉर चीन के लिए एक के बाद एक बुरी खबर लेकर आ रही हैं। ट्रेड वॉर के चलते जहां चीन की अर्थव्यवस्था में लगातार गिरावट हो रही है। तो वहीं दूसरी तरफ ट्रेड वॉर के चलते चीन के बिलेनियरस की संपत्ति लगातार घट रही है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक ट्रेड वॉर की वजह से चीन की सबसे अमीर महिला झू क्विनफे (48) की संपत्ति इस साल 66 फीसदी घटी है। झू क्विनफे लेन्स टेक्नोलॉजी की चेयरपर्सन हैं। झू क्विनफे की लेन्स टेक्नोलॉजी टेक कंपनी एपल और कार निर्माता कंपनी टेस्ला को ग्लास स्क्रीन सप्लाई करती है।

इतनी घटी झू क्विनफे की संपत्ति

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के आंकडों के मुताबिक चीन के अमीरों में इस साल सबसे ज्यादा नुकसान क्विनफे को हुआ। उनकी कंपनी लेन्स टेक्नोलॉजी का शेयर जनवरी से अब तक 62% लुढ़क चुका है। मार्च में उनकी नेटवर्थ 10 अरब डॉलर थी जो अब घटकर 3.4 अरब डॉलर रह गई है। यानी कि झू क्विनफे की संपत्ति अभी तक तकरीबन 2500 करोड़े रुपए घट चुकी है।

चीन के अमीरों की लगातार घट रही संपत्ति

दुनिया के 500 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल चीन के अमीरों की संपत्ति इस साल ट्रेड वॉर की वजह से 86 अरब डॉलर घट गई। इनमें अलीबाबा के सीईओ और चेयरमैन जैक मा भी शामिल हैं। ब्लूमबर्ग के मुताबिक ऑक्सफोर्ड इकोनॉमिक्स की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि ट्रेड वॉर की वजह से चीन की कंपनियों के शेयरों को बाकी देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। लगातार बढ़ते टैरिफ की वजह से कंपनियों के प्रॉफिट पर अभी और ज्यादा असर पड़ेगा। चीन में अमेरिकी उत्पादों का बायकॉट भी हो सकता है। इससे चीन की सप्लायर कंपनियों को नुकसान होगा।

Home / Business / जानिए एेसा क्या हुअा कि कंगाल हो गई ये अमीर आैरत, एेसे डूबे 25 हजार करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो