scriptICICI की पूर्व CMD चंदा कोचर का घर और संपत्ति जब्त कर सकता है ED | ED can seize Former ICCI CMD Chanda Kochhar's house and property | Patrika News

ICICI की पूर्व CMD चंदा कोचर का घर और संपत्ति जब्त कर सकता है ED

locationनई दिल्लीPublished: Jan 10, 2020 05:37:41 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कुर्की जब्ती का आदेश जारी कर सकता ईडीकोचर दंपत्ति की 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त कर सकता है इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट

ICICI Loan Case

ED can seize Former ICCI CMD Chanda Kochhar’s house and property

नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) की पूर्व सीएमडी चंदा कोचर ( Chanda Kochchar ) के लिए काफी बुरी खबर है। इंफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट ( Enforcement Directorate ) चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर ( Deepak Kochhar ) की संपत्ति और घर को जब्त कर सकता है। दोनों के खिलाफ जांच चल रही है। चंदा कोचर को वीडियोकॉन को लोन देने के मामले में जांच के घेरे में लगा दिया था।

यह भी पढ़ेंः- सुप्रीम कोर्ट ने दिया साइरस मिस्त्री को झटका, एनसीएलएटी के आदेश पर लगाई रोक

100 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त
एक अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कोचर दंपत्ति की 100 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया जा सकता है। जिसमें चंदा कोचर का साउथ मुंबई का अपार्टमेंट, शेयर, इनवेस्टमेंट और उनके पति दीपक कोचर की कंपनी न्यूपॉवर रिन्युएबल्स का ऑफिस शामिल है। रिपोर्ट के अनुसार इन सब चीजों की वैल्यू करीब 800 करोड़ रुपए बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी इसी सप्ताह में प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कुर्की के आदेश दे सकता है। इस मामले में चंदा कोचर की ओर से कोई बयान या फिर जवाब नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंः- ऑल टाइम हाई से फिसलकर बंद हुआ निफ्टी, सेंसेक्स 41600 अंकों पर हुआ बंद

यह है पूरा मामला
जनवरी 2019 में चंदा कोचर के खिलाफ एक मुकदमना दर्ज हुआ था, वहीं उनके खिलाफ 8 ऑर्डर सामने आए थे, जिसमें वीडियोकॉन वीडियोकॉन ग्रुप को दिए लोन पर सवाल उठे थे। चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्यों पर यह आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप से किसी फायदे के बदले उन्हें लोन पास किया था। वीडियोकॉन ग्रुप ने लोन के बदले दीपक कोचर की कंपनी न्यूपॉवर रिन्युएबल्स को पैसा मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो