scriptKnow why Bill Gates does not like, Android is his favorite smartphone | बिल गेट्स ने बताया, इसलिए इस्तेमाल नहीं करते एप्पल फोन | Patrika News

बिल गेट्स ने बताया, इसलिए इस्तेमाल नहीं करते एप्पल फोन

बिल गेट्स का कहना है कि एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान है, क्योंकि इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सॉफ्टवेयर कनेक्ट होते हैं, इसलिए मुझे इसकी आदत पड़ गई है।

नई दिल्ली

Updated: March 01, 2021 03:42:56 pm

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार बिल गेट्स एप्पल आईफोन की जगह एंड्रॉयड स्मार्टफोन को अधिक वरीयता देते हैं, क्योंकि एंड्रॉयड ईकोसिस्टम में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल रहते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल करने में अधिक आसानी होती है। उन्होंने एक इंटरनेशनल वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं हमेशा आईफोन के इर्द-गिर्द रहा हूं, लेकिन अपने साथ हमेशा एंड्रॅायड ही रखता हूं।

Know why Bill Gates does not like, Android is his favorite smartphone
Know why Bill Gates does not like, Android is his favorite smartphone

यह भी पढ़ेंः- टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, जीएसटी रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 तक बढ़ाई

एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान
उनके अनुसार एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान है, क्योंकि इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सॉफ्टवेयर कनेक्ट होते हैं, इसलिए मुझे इसकी आदत पड़ गई है। मेरे कई सारे दोस्त आईफोन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मुझे एंड्रॉयड ही पसंद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक साक्षात्कार के दौरान गेट्स को बताया कि ऐप का एंड्रॉयड वर्जन एक ऐसा टॉप फीचर है, जिस पर वे इस वक्त काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- जीडीपी के आंकड़ों से झूमा बाजार, निवेशकों की झोली में गिरे 2.80 लाख करोड़ रुपए

दुनिया के सबसे अमीर हैं गेट्स
अपनी कुल संपत्ति 135 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स वर्तमान में समय में दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के मालिक जेफ बेजोस हैं। वहीं दुनिया के दूसरे अमीर शख्स एनल मस्क है। बीते एक साल में एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.