बिल गेट्स ने बताया, इसलिए इस्तेमाल नहीं करते एप्पल फोन

बिल गेट्स का कहना है कि एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान है, क्योंकि इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सॉफ्टवेयर कनेक्ट होते हैं, इसलिए मुझे इसकी आदत पड़ गई है।

By: Saurabh Sharma

Updated: 01 Mar 2021, 03:42 PM IST

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार बिल गेट्स एप्पल आईफोन की जगह एंड्रॉयड स्मार्टफोन को अधिक वरीयता देते हैं, क्योंकि एंड्रॉयड ईकोसिस्टम में माइक्रोसॉफ्ट सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल रहते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल करने में अधिक आसानी होती है। उन्होंने एक इंटरनेशनल वेबसाइट को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मैं हमेशा आईफोन के इर्द-गिर्द रहा हूं, लेकिन अपने साथ हमेशा एंड्रॅायड ही रखता हूं।

यह भी पढ़ेंः- टैक्सपेयर्स को बड़ी राहत, जीएसटी रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2021 तक बढ़ाई

एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान
उनके अनुसार एंड्रॅायड फोन को चलाना आसान है, क्योंकि इनमें ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ सॉफ्टवेयर कनेक्ट होते हैं, इसलिए मुझे इसकी आदत पड़ गई है। मेरे कई सारे दोस्त आईफोन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मुझे एंड्रॉयड ही पसंद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक साक्षात्कार के दौरान गेट्स को बताया कि ऐप का एंड्रॉयड वर्जन एक ऐसा टॉप फीचर है, जिस पर वे इस वक्त काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- जीडीपी के आंकड़ों से झूमा बाजार, निवेशकों की झोली में गिरे 2.80 लाख करोड़ रुपए

दुनिया के सबसे अमीर हैं गेट्स
अपनी कुल संपत्ति 135 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स वर्तमान में समय में दुनिया के सबसे अमीर आदमी की सूची में तीसरे पायदान पर हैं। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर शख्स अमेजन के मालिक जेफ बेजोस हैं। वहीं दुनिया के दूसरे अमीर शख्स एनल मस्क है। बीते एक साल में एलन मस्क की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned