scriptएलन मस्क देंगे 730 करोड़ रुपए का इनाम, बस करना होगा यह काम | Musk donating 730 cr towards prize for best carbon capture technology | Patrika News
कारोबार

एलन मस्क देंगे 730 करोड़ रुपए का इनाम, बस करना होगा यह काम

कार्बन-डाइ-ऑक्साइड और कार्बन उत्सर्जन का समाधान और इसे कैप्चर करने वाली टेक्नोलॉजी बनाने वाले को इनाम देने की घोषणा

Jan 22, 2021 / 02:49 pm

Saurabh Sharma

elon musk

Tesla and SpaceX CEO Elon Musk’s Startup Neuralink Unveils Pig With Computer Chip In Brain Check

कैलिफोर्निया। दुनिया की सबसे बड़ी ई-व्हीकल बनाने वाली कंपनी टेस्ला के सीईओ और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने उस शख्स को 730 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है जो वायुमंडल में बढ़ती कार्बन-डाई-ऑक्साइड और कार्बन उत्सर्जन का हल निकालने के साथ इसे कैप्चर करने वाली सबसे अच्छी तकनीक तैयार करेगा। आपको बता दें कि एलन मस्क सबसे तेजी के साथ होने वाले लोगों में से एक हैं। 2020में टेस्ला के शेयरों में 750 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली थी।

https://twitter.com/elonmusk/status/1352392730408673281?ref_src=twsrc%5Etfw

मस्क देंगे इनाम
स्पेस एक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कार्बन-डाइ-ऑक्साइड उत्सर्जन को कैप्चर करने वाली सबसे अच्छी तकनीक तैयार करने वाले को 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 730 करोड़ रुपए का इनाम देंगे। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दुनिया की सबसे उत्तम कार्बन कैप्चर तकनीक तैयार करने वाले को 100 मिलियन डॉलर का इनाम दे रहा हूं। उन्होंने इस बारे बारे में दूसरे ट्वीट में कहा कि पूरी जानकारी अगले देंगे।

यह भी पढ़ेंः- तीन दिन की महंगाई के बाद सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भी बड़ी गिरावट

दूसरे नंबर पर आए एलन मस्क
मौजूदा समय में एलन दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एक समय में उन्होंने जेफ बेजोस को भी पीछे छोड़ दिया। लेकिन अमेजन के शेयर प्राइस चढऩे और टेस्ला के गिरने के कारण वो दूसरे नंबर पर आ गए हैं। फोब्र्स की लिस्ट के अनुसार एलन मस्क के पास मौजूदा समय में 182.9 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। जबकि जेफ बेजोस के पास 10 बिलियन डॉलर ज्यादा 192.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति है।

Home / Business / एलन मस्क देंगे 730 करोड़ रुपए का इनाम, बस करना होगा यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो